1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarkashi Tunnel: टनल से बाहर आने के बाद श्रमिकों से PM मोदी ने की बातचीत

Uttarkashi Tunnel: टनल से बाहर आने के बाद श्रमिकों से PM मोदी ने की बातचीत

पीएम मोदी ने सफल रेस्क्यू पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए इसे बाबा केदार और भगवान बद्री की कृपा बताई। पीएम मोदी ने सुरंग में मजदूरों का नेतृत्व करने वाले गबर सिंह और शबा अहमद से बातचीत की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। टनल से बाहर आने के बाद श्रमिकों का उपचार चल रहा है और सभी सुरक्षित हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिलक्यारा में 41 श्रमिकों की सकुशल वापसी पर मुख्यमंत्री धामी को फोन कर शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही उन्होंने श्रमिकों से बातचीत की।

पढ़ें :- यूपी पुलिस और Ro-Aro Exam: राहुल गांधी बोले-लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक युवा सड़कों पर हैं और...

पीएम मोदी ने सफल रेस्क्यू पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए इसे बाबा केदार और भगवान बद्री की कृपा बताई। पीएम मोदी ने सुरंग में मजदूरों का नेतृत्व करने वाले गबर सिंह और शबा अहमद से बातचीत की। शबा और गबर ने भी अंदर बिताए दिनों के अनुभव पीएम मोदी के साथ साझा किए।

इसके साथ ही उन्होंने शबा से बातचीत करते हुए कहा, सबसे पहले मैं आपको बधाई देता हूं कि इतने संकट के बाद भी निकल पाए। मेरे लिए तो बहुत खुशी की बात है, मैं शब्दों में वर्णन भी नहीं कर सकता हूं। वरना कुछ भी बुरा हो जाता तो शायद मन को कैसे संभाल पाते कहना कठिन था। यह केदारनाथ बाबा की, बद्रीनाथ भगवान की कृपा रही कि आप लोग सकुशल रहे हैं।

वहीं, पीएमओ के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने कहा, इन 41 श्रमिकों ने जो हौसला दिखाया, उससे प्रेरणा मिलती है कि विपदा आती हैं लेकिन आदमी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। उनकी हिम्मत ने हमारा हौसला बढ़ाया और हम ये काम कर सके।

पढ़ें :- नई काशी नए भारत की प्रेरणा बनकर उभरी है, यहां से निकले युवा पूरे विश्व में भारतीय ज्ञान परंपरा और संस्कृति के ध्वजवाहक बनेंगे: पीएम मोदी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...