HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Uttarkashi Tunnel Rescue सुरंग में फंसे श्रमिक जल्द आ सकते हैं बाहर, अंतिम चरण में रेस्क्यू अभियान

Uttarkashi Tunnel Rescue सुरंग में फंसे श्रमिक जल्द आ सकते हैं बाहर, अंतिम चरण में रेस्क्यू अभियान

उत्तरकाशी सुरंग में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने का काम जोरों पर चल रहा है। रेस्क्यू टीम सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए लगातार काम कर रही हैं। मलबा इतना ज्यादा था कि श्रमिकों को निकालने के लिए बीते 11 दिन से बचाव अभियान चलाया जा रहा है। 11 दिन के इस अभियान में रेस्क्यू टीम को अब बड़ी सफलता मिली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी सुरंग में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने का काम जोरों पर चल रहा है। रेस्क्यू टीम सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए लगातार काम कर रही हैं। मलबा इतना ज्यादा था कि श्रमिकों को निकालने के लिए बीते 11 दिन से बचाव अभियान चलाया जा रहा है। 11 दिन के इस अभियान में रेस्क्यू टीम को अब बड़ी सफलता मिली है।

पढ़ें :- उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक प्रहलाद मेहरा का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताया शोक

बताया जा रहा है कि करीब 39 मीटर तक​ ड्रिलिंग हो चुकी है। कुल 57 से 60 मीटर तक ड्रिलिंग होनी है। अधिकारियों का कहना है कि सब कुछ ठीक रहा तो आज रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने की उम्मीद है। बता दें कि, सुरंग में करीब 41 श्रमिकों के फंसने की बात कही जा रही है।

श्रमिकों के बचाव अभियान में भारतीय सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीआरओ, एनएचआईडीसीएल, उत्तराखंड पुलिस, एसजेवीएनएल, आरवीएनएल, लार्सन एंड टूब्रो, टीएचडीसी, आपदा प्रबंधन विभाग, जिला प्रशासन, ओएनजीसी, आईटीबीपी, राज्य लोनिवि, डीआरडीओ, परिवहन मंत्रालय, होमगार्ड्स जुटे हुए हैं।

पढ़ें :- हल्द्वानी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों और अधिकारियों से मिले, कहा-उपद्रवियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...