1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ग्लेशियर हादसा: पीएम और गृहमंत्री ने CM त्रिवेंद्र सिंह को फोन कर जानी स्थिति, हर संभव मदद का आश्वासन

ग्लेशियर हादसा: पीएम और गृहमंत्री ने CM त्रिवेंद्र सिंह को फोन कर जानी स्थिति, हर संभव मदद का आश्वासन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उतराखण्ड के चमोली जिले में पहाड़ी से ग्लेशियर का एक हिस्सा टूटकर डैम पर गिर गया, जिससे डैम का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होने से डैम का पानी तेजी से अलकनंदा नदी में जाने लगा। अलकनंदा नदी का प्रवाह बढ़ने से केंद्रीय जल आयोग ने अपनी सभी चौकियों पर अलर्ट जारी किया है। तपोवन बैराज पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। घटना के बाद से कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ने से अलर्ट जारी हो गया है।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

पुलिस व एसडीआरएफ की टीमें नदी किनारे की बस्तियों को लाउडस्पीकर से अलर्ट करने के साथ ही खाली कराने में जुट गई है। ऋषिकेश में भी गंगा नदी से बोट राफ्टिंग संचालकों को हटाया जा रहा है।

इस संदर्भ में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने उतराखण्ड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व वहां के अधिकारियों से बात की है और वहां की तत्काल स्थिती का जायजा लिया है। उन्होंने उतराखण्ड को इस विषम परिस्थिती में हरसंभव मदद देने का वादा किया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने, आईटीबीपी और एनडीआरएफ के महानिदेशकों से बात की है और युद्व स्तर पर काम करने का निर्देश दिया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करके बताया था कि राहत की खबर यह है कि नंदप्रयाग से आगे अलकनंदा नदी का बहाव सामान्य हो गया है।

 

पढ़ें :- CBI का चाइल्ड पोर्न के खिलाफ 'ऑपरेशन मेघचक्र', 20 राज्यों में 56 ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...