1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. वास्तु टिप्स: इन चीजों को पर्स में रखने से बचें, नहीं तो देवी लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

वास्तु टिप्स: इन चीजों को पर्स में रखने से बचें, नहीं तो देवी लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार पर्स के अंदर कटे-फटे नोट, फोटो या क्षतिग्रस्त कागज नहीं रखने चाहिए क्योंकि इससे धन का प्रवाह कम होता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे पर्स के बारे में। आपके पर्स में पैसों के अलावा कई ऐसी चीजें होती हैं, जिनमें से कुछ का इस्तेमाल लंबे समय से नहीं होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इनमें से कुछ चीजों को पर्स से दूर रखना चाहिए क्योंकि ये नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती हैं।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में किसी महिला से बात करना शुभ संकेत माना जाता है, जानिए इसका क्या अर्थ है

वहीं धन के मामले में भी आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें पर्स में रखने से शुभ फल और आशीर्वाद मिलता है। कटे-फटे नोट, फोटोग्राफ या क्षतिग्रस्त कागजात पर्स के अंदर नहीं रखने चाहिए। इससे धन की आवक कम हो जाती है।

चावल- शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक समान कहे गए हैं अगर पर्स में चुटकी भर चावल रखते हैं तो यह अनचाहे खर्च को कम करता है

पुराने बिल या रसीद: कुछ लोग पर्स में पुराने बिल-रसीद भी रखते हैं। ये चीज भी गलत है। इन्हें रखने से धन की हानि होती है। इससे आपके खर्चे रुकने का नाम नहीं लेते हैं। यह चीज आपकी बरकत भी कम करती है। इसलिए ऐसी चीजें पर्स में रखने की भूल न करें।

नुकीली या धारदार चीज: पर्स में कोई भी नुकीली या धारदार चीज नहीं रखनी चाहिए। ऐसी चीजें नेगेटिविटी लाती हैं। और जहां नकारात्मक ऊर्जा रहती है वहां मां लक्ष्मी कभी नहीं आती है। इसलिए पर्स में चाबी, पीन, चाकू या कोई भी नुकीली चीज रखने से बचें।

पढ़ें :- Dhaniya Ke Upay : धनिया नहीं होने देगी आपकी जेब खाली, इस उपाय से अटके काम पूरे होने लगते हैं

फटा हुआ पर्स: कुछ लोग पर्स के फट जाने पर भी उसका इस्तेमाल करते रहते हैं। फटा पर्स रखना शुभ नहीं माना जाता है। ये दरिद्रता की निशानी होती है। इससे मां लक्ष्मी भी नाराज हो जाती है।

मृत रिश्तेदार की फोटो: बहुत से लोग अपने मरे हुए परिजनों की तस्वीर भी पर्स में रखते हैं। उनका इनसे भावुक लगाव होता है। लेकिन ऐसी तस्वीरों को पर्स में रखने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं। आपके परिजनों की आत्मा स्वर्ग में है। उन्हें हमेशा पास रखने से उनका ध्यान भटकता है और वे नाराज होती हैं।

यदि आप वास्तु से जुड़ी कोई गलती करते हैं तो धन की देवी मां लक्ष्मी आप से नाराज हो जाती हैं। फिर आपके पास पैसों की कमी होने लगती है। ऐसे में आज हम आपको पर्स से जुड़े वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं। यदि आप पर्स में कुछ खास चीजों को रखते हैं तो पैसों की बरकत नहीं रहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...