1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. स्वर्ण मंदिर और अटारी बॉर्डर के लिए अगले साल 2024 से शुरू होगी वोल्वो बस सेवा

स्वर्ण मंदिर और अटारी बॉर्डर के लिए अगले साल 2024 से शुरू होगी वोल्वो बस सेवा

अब पंजाब के अमृतर स्थित स्वर्ण मंदिर (Golden Temple)  और अटारी बॉर्डर (Attari Border) के लिए अगले साल 2024 से हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की वोल्वो सेवा शुरू करने जा रहा है। धार्मिक पर्यटन सर्किट बस सेवा (Religious Tourism Circuit Bus Service) के तहत एचआरटीसी (HRTC) इस रूट पर वोल्वो बस चलाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अब पंजाब के अमृतर स्थित स्वर्ण मंदिर (Golden Temple)  और अटारी बॉर्डर (Attari Border) के लिए अगले साल 2024 से हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की वोल्वो सेवा शुरू करने जा रहा है। धार्मिक पर्यटन सर्किट बस सेवा (Religious Tourism Circuit Bus Service) के तहत एचआरटीसी (HRTC) इस रूट पर वोल्वो बस चलाएगा। अगले साल से इस रूट पर यह बस सेवा शुरू करने की योजना है। बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले सैलानी स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) और अटारी बॉर्डर (Attari Border) घूमने जरूर जाते हैं।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: AAP ने दिल्ली और हरियाणा में प्रत्याशियों के नामों का किया एलान, जानिए किसको कहां से मिला टिकट

हिमाचल से स्वर्ण मंदिर (Golden Temple)  और अटारी बार्डर (Attari Border)  के लिए अब तक कोई लग्जरी बस सेवा नहीं है। ऐसे में इस रूट पर वोल्वो बस चलने से निगम को अच्छी कमाई की उम्मीद है। हाल ही में धार्मिक पर्यटन सर्किट बस सेवा के तहत एचआरटीसी (HRTC)  ने चिंतपूर्णी-ज्वालाजी (Chintpurni-Jwalaji) , खाटू श्याम और भंगायणी माता मंदिर हरिपुरधार (Khatu Shyam and Bhangayani Mata Temple Haripurdhar) के लिए बस सेवा शुरू कर दी है। योजना के तहत प्रदेश के भीतर और बाहर 100 धार्मिक स्थलों का चयन किया जाना है। इसी कड़ी में ये बस सेवा शुरू की जा रही है।

हिमाचल के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) धार्मिक पर्यटन सर्किट  बस सेवा योजना (Religious Tourism Circuit Bus Service) के तहत स्वर्ण मंदिर (Golden Temple)  और अटारी बार्डर (Attari Border)   के लिए वोल्वो सेवा शुरू की जाएगी। ज्वालाजी-चिंतपूर्णी और खाटूश्याम के लिए चल रही धार्मिक पर्यटन सर्किट बस सेवा (Religious Tourism Circuit Bus Service)  को अच्छे रिस्पांस के बाद अन्य धार्मिक स्थलों को भी योजना से जोड़ा जा रहा है।

दिल्ली और अमृतसर एयरपोर्ट के लिए भी वोल्वो

एचआरटीसी (HRTC)  दिल्ली और अमृतसर एयरपोर्ट (Delhi and Amritsar Airport) के लिए भी सीधी वोल्वो सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है। शिमला-चंडीगढ़ एयरपोर्ट वोल्वो (Shimla-Chandigarh Airport Volvo) के सफल संचालन के बाद इसे लेकर संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। टूरिस्ट सीजन के दौरान बड़ी संख्या में सैलानी दिल्ली, अमृतसर, शिमला, मनाली, किन्नौर और लाहौल-स्पीति के बीच आवाजाही करते हैं। वोल्वो सेवा शुरू होने से इन्हें लाभ होगा। शिमला से श्रीनगर के लिए भी वोल्वो संचालन की योजना है।

पढ़ें :- IGI हवाई अड्डे पर फ्लाइट को उड़ाने की मिली धमकी की खबर निकली झूठी, मच गया था हड़कंप

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...