1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. कभी नेट पर गेंदबाजी करते हुए किया था परेशान, डेब्यू मैच में मौका मिलते ही झटका कोहली का विकेट

कभी नेट पर गेंदबाजी करते हुए किया था परेशान, डेब्यू मैच में मौका मिलते ही झटका कोहली का विकेट

दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे पर विराट कोहली को नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी कर परेशान करने वाले युवा तेज गेंदबाज के हांथों डेब्यू टेस्ट मैच में बड़ी सफलता हांथ लगी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में अफ्रीका के युवा गेंदबाज मार्को जेनसन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पिछले दौरे पर विराट कोहली को नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी कर परेशान करने वाले युवा तेज गेंदबाज के हांथों डेब्यू टेस्ट मैच में बड़ी सफलता हांथ लगी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में अफ्रीका के युवा गेंदबाज मार्को जेनसन(Marko Jenson) को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। मिले मौके को भुनाते हुए जेनसन ने भारत की दूसरी पारी में भारत के कप्तान और वर्तमान समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली(Virat Kohli) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

पढ़ें :- कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पता है किस तरह से वापस फॉर्म में लौटना है: महेला जयवर्धने

बता दें कि पिछली बार अफ्रीका के दौरे पर साल 2018 में आई भारतीय टीम को युवा बॉलर जेनसन ने नेट सेशन के दौरान अभ्यास कराया था। इस दौरान ही बहुत कम उम्र में उन्होंने विराट कोहली को अच्छा खासा परेशान किया था। उस दौरान विराट ने जेनसन की प्रशंसा भी मीडिया से की थी। जैसे ही युवा गेंदबाज को टेस्ट मैच में डेब्यू(Test Match) करने का मौका मिला उन्होंने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया। दूसरी पारी में लंच-ब्रेक(Lunch Break) के बाद विराट ने जेनसन की गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की। बॉल उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के दस्तानों में समा गई। विराट का विकेट मिलने से वो काफी खुश दिखे। इसका असर 21 साल के युवा गेंदबाज के प्रदर्शन पर दिखा। उन्होंने दूसरी पारी में 4 विकेट लिए।

पढ़ें :- विराट कोहली ने दिया दिल जीतने वाला बयान, कहा-मेरा मुख्य उद्देश्य...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...