HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. इंडस्ट्री में फैली शोक की लहर, फेमस फिल्म निर्देशक ने दुनिया को कहा अलविदा

इंडस्ट्री में फैली शोक की लहर, फेमस फिल्म निर्देशक ने दुनिया को कहा अलविदा

लोकप्रिय मलयालम फिल्म निर्देशक हरिकुमार का सोमवार शाम यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे.कैंसर से पीड़ित होने के कारण उनका कुछ समय से इलाज चल रहा था। 1981 में शुरू हुए करियर में जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म "अम्बल पूवु" का निर्देशन किया, तो वह प्रशंसित लेखक एम.टी. द्वारा लिखित "सुकुर्थम" (1994) से बड़ी ऊंचाइयों पर पहुंचे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

तिरुवनंतपुरम: लोकप्रिय मलयालम फिल्म निर्देशक हरिकुमार का सोमवार शाम यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे.कैंसर से पीड़ित होने के कारण उनका कुछ समय से इलाज चल रहा था। 1981 में शुरू हुए करियर में जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म “अम्बल पूवु” का निर्देशन किया, तो वह प्रशंसित लेखक एम.टी. द्वारा लिखित “सुकुर्थम” (1994) से बड़ी ऊंचाइयों पर पहुंचे।

पढ़ें :- Jhanvi kapoor pic: जाह्नवी कपूर ने साड़ी पहन ब्यूटिफुल लुक में गिराई बिजली, देखें तस्वीरें

वासुदेवन नायर और ममूटी और अन्य अभिनीत।इस फिल्म ने दो राष्ट्रीय पुरस्कार जीते – सर्वश्रेष्ठ मलयालम फिल्म और संगीत निर्देशन के लिए।हरिकुमार ने 16 फिल्मों का निर्देशन किया, जिनमें से आखिरी पुरस्कार विजेता लेखक एम.मुकुंदन द्वारा लिखित “ऑटोरिक्शाकारेंटे भार्या” (2022) थी। वह 2005 और 2008 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जूरी के सदस्य थे।मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उनके निधन को मलयालम फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति बताया और शोक व्यक्त किया।

विपक्ष के नेता वी.डी.सतीसन ने हरिकुमार को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में वर्णित किया, जिन्होंने कभी भी व्यावसायिक पहलू पर ध्यान नहीं दिया, बल्कि हमेशा फिल्म निर्माण के सौंदर्य पक्ष पर काम किया और कहा कि उनकी फिल्म “सुकुर्थम” एक निर्देशक के रूप में उनकी गुणवत्ता साबित करने के लिए पर्याप्त है।अंतिम संस्कार यहां मंगलवार शाम को होगा, जिसके पहले उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए जनता के सामने रखा जाएगा।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan ने पोस्ट में नहीं किया बहु ऐश्वर्या राय का जिक्र, भड़के एक्ट्रेस के फैन्स ने सुनाई खरी खोटी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...