1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Rainfall Forecast : भीषण गर्मी के बीच दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम होगा सुहावना

Weather Rainfall Forecast : भीषण गर्मी के बीच दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम होगा सुहावना

Weather Rainfall Forecast : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को से मौसम का मिजाज बदल जाएगा। अगले चार दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Weather Rainfall Forecast : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को से मौसम का मिजाज बदल जाएगा। अगले चार दिनों तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है।

पढ़ें :- Power Cut Problem : इस गर्मी में नहीं होगा पावर कट, सरकार का ये है मास्टर प्लान

उत्तर पश्चिमी भारत में 18 व 19 अप्रैल को बारिश की होने की उम्मीद

मौसम (Weather) के लिहाज से मैदानी इलाकों की बात करें तो उत्तर पश्चिमी भारत में 18 व 19 अप्रैल को बारिश की होने की उम्मीद है। आईएमडी (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कल यानी मंगलवार को मौसम का अलग रंग देखने को मिल सकता है।  यहां अगने चार दिनों तक बारिश का मौसम बना रहेगा, जिसके वजह से तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बारिश की वजह से यहां अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग (Weather Department)ने बताया कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में अगले 5 दिनों तक हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना है, जिससे मौसम सुहावना बना रहेगा।

मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया कि अगले पांच दिनों तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश, आंधी तूफान की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में 18 से 20 अप्रैल के बीच बारिश व आंधी तूफान की स्थिति रहेगी।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान में 18 अप्रैल को भारी बारिश होगी। हिमाचल प्रदेश में 18 और 19 अप्रैल को और उत्तराखंड में 19 अप्रैल को भारी बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड में ओलावृष्टि की भी आशंका बनी हुई है। महाराष्ट्र में कुछ इलाकों में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, मध्य महाराष्ट्र में आज ओले गिरेंगे।

पढ़ें :- दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम, दिल्ली में बूंदाबांदी शुरू, NCR में तेज वर्षा की संभावना

गर्मी का कहर बढ़ने की वजह से लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर इससे राहत कब मिलेगी। मौसम विभाग (Weather Department) ने दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए राहतभरी जानकारी दी है। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 17 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच बारिश व आंधी-तूफान की दस्तक होने जा रही है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों की बात करें तो यहां 18 और 19 अप्रैल को बारिश व आंधी तूफान आएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...