1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. West Bengal : राष्ट्रपति पर टिप्पणी मामले में सीएम ममता ने मांगी माफी, विधायक को दी चेतावनी

West Bengal : राष्ट्रपति पर टिप्पणी मामले में सीएम ममता ने मांगी माफी, विधायक को दी चेतावनी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) पर अपने मंत्री की टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत टिप्पणी करना उनकी पार्टी की संस्कृति में नहीं है। विधायक को उनकी टिप्पणियों के लिए आगाह किया गया है। इसके लिए उनकी पार्टी ने माफी भी मांगी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) पर अपने मंत्री की टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत टिप्पणी करना उनकी पार्टी की संस्कृति में नहीं है। विधायक को उनकी टिप्पणियों के लिए आगाह किया गया है। इसके लिए उनकी पार्टी ने माफी भी मांगी है।

पढ़ें :- ममता का मोदी पर बड़ा वार : देश को नुकसान मत पहुंचाओ, पहले राजनीति में मिठास थी लेकिन अब...

बता दें कि भारत के राष्ट्रपति पर तृणमूल मंत्री अखिल गिरि (Trinamool Minister Akhil Giri) की अभद्र टिप्पणी की थी। इसके विरोध में पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायकों ने राजभवन तक मार्च किया। भाजपा विधायकों का नेतृत्व विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Leader of the Opposition Suvendu Adhikari) ने किया।

राज्य मंत्री अखिल गिरी की राष्ट्रपति पर टिप्पणी पर पश्चिम बंगाल (West Bengal)की सीएम ने कहा कि किसी ने गलती की है। हम इसका विरोध कर रहे हैं, हम इसका समर्थन नहीं कर रहे हैं। हर दिन बयान देने के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है और जो झूठ जारी है, वह अस्वीकार्य है।

उन्होंने कहा कि बोलना एक कला है। मैं कभी-कभी ‘किंभुतकीमाकर’ शब्द का प्रयोग करती हूं, अंग्रेज़ी में इसका अर्थ अजीब होता है। शब्दकोश में यह एक शब्द है। मैंने डिक्शनरी के बाहर किसी शब्द का प्रयोग नहीं किया है। अगर मैं कभी भी कोई बुरा शब्द बोलती हूं, तो मैं उसे तुरंत वापस ले लेती हूं और निश्चित रूप से हमारे पास वह अधिकार है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (Chief Minister of West Bengal) ने राज्य में डेंगू के मामले को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मामले कम हो रहे हैं। अगर किसी को बुखार आता है तो उसे डेंगू है या नहीं यह जानने के लिए जांच करानी चाहिए। 21 नवंबर को डेंगू सहित कई मुद्दों पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई गई है।

पढ़ें :- Cylinder Blast Today : हरियाणा में सिलेंडर ब्लास्ट में पति-पत्नी सहित 6 लोग जिंदा जले

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...