1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी ने केंद्रीय बलों के फिर दुरुपयोग का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल चुनाव : ममता बनर्जी ने केंद्रीय बलों के फिर दुरुपयोग का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान जारी है। इसी बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर नाराजगी दर्ज कराते हुए केंद्रीय बलों की ताकतों के दुरुपयोग के आरोप लगाए है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान जारी है। इसी बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर नाराजगी दर्ज कराते हुए केंद्रीय बलों की ताकतों के दुरुपयोग के आरोप लगाए है।

पढ़ें :- Kolkata Municipal Corporation : ममता बनर्जी ने सौंपी फिरहाद हाकिम को कोलकाता नगर निगम की कमान

वहीं, चुनाव आयोग पर भी कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए हैं। इससे पहले दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान भी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया था।

पढ़ें :- Kolkata Municipal Corporation Result Live : 2015 से भी TMC की बड़ी जीत, ममता ने 134 सीटों पर किया कब्जा, बीजेपी को झटका

रविवार को नंदीग्राम से टीएमसी उम्मीदवार बनर्जी ने ट्वीट किया ‘उन्होंने कहा कि केंद्रीय बलों का व्यापक दुरुपयोग बेरोकटोक जारी है। इस मुद्दे को बार-बार उठाने के बावजूद, चुनाव आयोग एक मूक दर्शक बना हुआ है, जबकि वर्दीधारियों का टीएमसी मतदाताओं को खुलेआम डराने और एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कई जगहों पर दुरुपयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो क्लिप भी शेयर की है।

बीते हफ्ते 1 अप्रैल को बंगाल चुनाव में तीसरे चरण का मतदान हुआ था। उस दौरान टीएमसी सु्प्रीमो करीब 2 घंटे तक बूथ पर मौजूद रही थीं। वे यहां ‘धांधली’ की शिकायत के चलते पहुंची थीं। उस दौरान भी उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर केंद्रीय बलों का दुरुपयोग करने के आरोप लगाए थे। वे आरोप लगा रही थीं कि शाह बलों का इस्तेमाल कर लोगों को अपनी पार्टी के लिए मतदान करने पर मजबूर कर रहे हैं।

इसके अलावा उन्होंने चुनाव आयोग को भी निशाने पर ले रखा है। वे आयोग को मूक दर्शक बता रही है। हालांकि, इस चुनाव में पहली बार नहीं है, जब उन्होंने आयोग पर सवालिया निशान लगाए हैं। इससे पहले भी चुनाव की तारीखों के ऐलान के दौरान उन्होंने 8 चरणों के चुनाव पर सवाल किया था। बनर्जी नंदीग्राम सीट से बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं। बंगाल चुनाव के अखिरी चरण के मतदान 29 अप्रैल को होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...