1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्या रहा यशपाल शर्मा का योगदान, उनके भांजे भी खेले देश के लिए

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्या रहा यशपाल शर्मा का योगदान, उनके भांजे भी खेले देश के लिए

यशपाल शर्मा का क्रिकेट कैरियर काफी बेहतरीन रहा हैं। यशपाल शर्मा एक पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेट खिलाड़ी है। जिनका जन्म 11 अगस्त 1954 को पंजाब के लुधियाना जिले में हुआ था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा अब नहीं रहें। आज उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 1983 विश्व विजेता क्रिकेट टीम के सदस्य रहे यशपाल शर्मा का भारतीय क्रिकेट के लिए क्या योगदान है। हम आपको बताते हैं। यशपाल शर्मा का क्रिकेट कैरियर काफी बेहतरीन रहा हैं। यशपाल शर्मा एक पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेट खिलाड़ी है। जिनका जन्म 11 अगस्त 1954 को पंजाब के लुधियाना जिले में हुआ था। यह एक दायें हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज रहे है। शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। कुछ साधारण प्रदर्शनों के बाद, शर्मा को 1983 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया था।

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2021: अगर ऐसा हुआ तो गोल्ड में बदल जायेगा मीराबाई चानू के द्वारा जीता गया सिल्वर मेडल

शुरुआती मैच में उन्होंने 89 रन बनाए और भारत ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को विश्व कप मैच में हराने में कायमाबी हासिल की। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और 61 रनों की पारी खेली। यशपाल शर्मा ने अपने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में कुल 37 टेस्ट और 42 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें क्रमशः टेस्ट में 3345 की औसत से 1606 और 2848 की औसत से 883 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 2 शतक बनाए और वनडे में 4 अर्धशतक बनाए थे। चेतन शर्मा जो भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर है वो उनके भतीजे है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...