1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp ने अपनाया शानदार ट्रिक्स, पहले से ज्यादा मजेदार हो जाएगी चैटिंग

WhatsApp ने अपनाया शानदार ट्रिक्स, पहले से ज्यादा मजेदार हो जाएगी चैटिंग

WhatsApp में हाल के दिनों में कई नए फीचर ऐड हुए हैं। इनमें से कुछ फीचर और ट्रिक ऐसे भी हो सकते हैं, जिनके बारे में आपको पता न हो।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। WhatsApp में हाल के दिनों में कई नए फीचर ऐड हुए हैं। इनमें से कुछ फीचर और ट्रिक ऐसे भी हो सकते हैं, जिनके बारे में आपको पता न हो। वॉट्सऐप चैटिंग उस वक्त और मजेदार हो जाती है, जब हमें ऐप के कुछ सीक्रेट ट्रिक्स के बारे में पता होता है। इसीलिए यहां हम आपको वॉट्सऐप के कुछ खास फीचर्स और ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने चैटिंग के मजे को दोगुना कर सकते हैं।

पढ़ें :- व्हाट्सएप ने अभद्र भाषा से निपटने के लिए नया मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर किया पेश

बिना प्राइमरी फोन अलग-अलग डिवाइसेज पर चलाएं वॉट्सऐप
वॉट्सऐप आजकल यूजर्स को मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम ऑफर कर रहा है। इस ऑप्शन को आप सेटिंग्स में जाकर Linked सेक्शन में देख सकते हैं। इस ऑप्शन की मदद से वॉट्सऐप यूजर बिना फोन को कनेक्ट रखे दूसरे डिवाइस पर वॉट्सऐप यूज कर सकते हैं।

इस फीचर की मदद से यूजर एक बार में अधिकतम 4 डिवाइसेज को कनेक्ट कर सकते हैं। यह फीचर यूजर्स को प्राइमरी फोन में इंटरनेट कनेक्शन न होने पर भी वॉट्सऐप वेब, डेस्कटॉप और पोर्टल में वॉट्सऐप चैटिंग करने की सुविधा देता है। अगर 14 दिन तक आपका मेन डिवाइस डिस्कनेक्टेड रहता है, तो लिंक्ड डिवाइसेज से आपका वॉट्सऐप अकाउंट ऑटोमैटिकली लॉगआउट हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...