1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप पेमेंट कैशबैक फीचर लीक में आया सामने: यहा करें विवरण की जाँच

व्हाट्सएप पेमेंट कैशबैक फीचर लीक में आया सामने: यहा करें विवरण की जाँच

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी उन यूजर्स को कैशबैक देगी जो व्हाट्सएप पेमेंट फीचर का इस्तेमाल करेंगे। इसने पहले भारत और ब्राजील में व्हाट्सएप पेमेंट फीचर को सबसे पहले रोल आउट किया था।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए ‘व्हाट्सएप पेमेंट’ फीचर को रोल आउट किया था। अब, यह लीक हो गया है कि कंपनी एक और नई सुविधा कैशबैक पर काम कर रही है।

पढ़ें :- WhatsApp: WhatsApp ने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए UPI-आधारित भुगतान सेवा की शुरू, जानिए उपयोग करने का तरीका

व्हाट्सएप कैशबैक फीचर क्या है?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी उन यूजर्स को कैशबैक देगी जो व्हाट्सएप पेमेंट फीचर का इस्तेमाल करेंगे। इसने पहले भारत और ब्राजील में व्हाट्सएप पेमेंट फीचर को सबसे पहले रोल आउट किया था।

जानकारी के बारे में विवरण WABetaInfo द्वारा लीक किया गया था। इसने फीचर का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था जिसमें चैट विंडो की सूची में नया कैशबैक बैनर दिखाया गया था।

कैशबैक बैनर में लिखा है, अपने अगले भुगतान पर कैशबैक प्राप्त करें। आरंभ करने के लिए टैप करें।

फिलहाल कंपनी इस फीचर को डेवलप कर रही है और आम यूजर्स इस फीचर को एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या हर कोई कैशबैक प्राप्त कर पाएगा या केवल वे उपयोगकर्ता जिन्होंने व्हाट्सएप पर कभी भुगतान नहीं भेजा है, लेकिन व्हाट्सएप यह स्पष्ट करने जा रहा है कि यह सुविधा कब उपलब्ध होगी। ध्यान दें कि यह यूपीआई भुगतान तक सीमित है। भारत, आप केवल एक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं और आप अपने भुगतान के लिए 10 रुपये तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं लेकिन यह मूल्य सुविधा के आधिकारिक रिलीज से पहले बदल सकता है।

व्हाट्सएप पेमेंट फीचर क्या है?

व्हाट्सएप पेमेंट फीचर की मदद से यूजर्स यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) के जरिए किसी दूसरे व्यक्ति के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...