1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. जब आमिर की वजह से घंटों तक रोईं थी ये मशहूर एक्ट्रेस, सलमान ने दिया था साथ

जब आमिर की वजह से घंटों तक रोईं थी ये मशहूर एक्ट्रेस, सलमान ने दिया था साथ

When Aamir Wept For Hours Salman Gave This Famous Actress

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: दिव्या भारती को तो आप सभी जानते ही होंगे ये 90 के दशक की टॉप की अदाकारा थीं। खास बात तो ये है कि इन्होने अपने फिल्मी करियर का सफल साल 1990 में आई तेलुगू फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से किया था। पर देखते ही देखते महज 3 से 4 सालों में इन्होने फिल्मी करियर में जो मुकाम और शोहरत दिव्या भारती को हासिल की उसका अंदाजा किसी को भी नहीं था।

पढ़ें :- BB14 जीतने पर रुबीना दिलैक ने दिया खास रिएक्शन, वायरल हुई तस्वीर

दिव्या की आखिरी फिल्म ‘शतरंज’रही क्योंकि साल 1993 में उनकी मौत हो गई थी और इनकी मौत के बाद ही ये फिल्म रिलीज़ भी हुई थी। आज तक किसी को पता नहीं चल सका कि आखिर उनकी मौत कैसे हुई। वैसे आज हम आपको दिव्या के जीवन से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो शायद काफी कम लोगों को ही पता होगा। बात तक की है जब लंदन के शो में कुछ भारतीय सिनेमा के कई उभरते कलाकार पहुंचे थें। जिनमें सलमान खान, आमिर खान, सुनील शेट्टी, दिव्या भारती, रवीना टंडन और जूही चावला जैसे लोग भी शामिल थें। इस दौरान नाम शामिल हैं।

इस शो में दिव्या व आमिर एक साथ परफॉर्मेंस करने वाले थें पर दिव्या से इस दौरान कई जगहो पर छोटी छोटी गलती हो गई। हालांकि ये गलती पता नहीं चलती लेकिन आमिर ने इसे नोटिस कर लिया और उन्होने इसकी शिकायत ऑर्गनाइज़र्स से कर दी। यही नहीं उनहोने ये भी कहा कि वो दिव्या की जगह जूही के साथ ये शो करना चाहते हैं।

इसके बाद उस शो को करने से आमिर ने मना कर दिया और वहां दिव्या के साथ सलमान खान ने आमिर की जगह परफॉर्म किया। आमिर के इस व्यवहार से दिव्या काफी आहत हुई थीं और बैठकर घंटों बाथरूम में रोई थी, पर परिस्थिति को देखते हुए उन्होने खुद को संभाला और सलमान के साथ बेहतरीन परफॉर्मेंस भी दिया।

यह बात वहीं पर खत्म नहीं हुई बल्कि बाद में जाकर फिल्म डर से भी आमिर बाहर हो गए थे। साल 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म में जूही चावला का साथ एक्टर शाहरुख खान और सनी देओल नजर आए थे। फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। हालांकि इसी साल दिव्या भारती का निधन भी हो गया था जब वो मात्र 19 साल की थी। उस समय आमिर को भी यह कहां अंदाजा होगा कि दिव्या अपने जीवन के आखिरी पड़ाव पर हैं।

पढ़ें :- योगा क्लास के बाहर नजर आई चंकी पांडे की लाडली बेटी, फोटो हुई वायरल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...