1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. DGCA ने लगा दी इंडिगो एयरलाइन्स की क्लास, पूछा क्यों अचानक छुट्टी पर चले गए कर्मचारी

DGCA ने लगा दी इंडिगो एयरलाइन्स की क्लास, पूछा क्यों अचानक छुट्टी पर चले गए कर्मचारी

इंडिगो एयरलाइन्स (Indigo Airlines) की सेवाओं में लगातार देरी हो रही है। इसको संज्ञान में लेते हुए डीजीसीए (DGCA) ने एयरलाइन की क्लास लगा दी है। इस मामले में DGCA ने एयरलाइन से जवाब मांगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रू मेंबर्स की कमी की वजह से पूरे देश में ही इंडिगो के विमान तय समय से देरी से उड़ान भर रहे थे। शनिवार को केबिन क्रू की कमी की वजह से कई विमान लेट हो गए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइन्स (Indigo Airlines) की सेवाओं में लगातार देरी हो रही है। इसको संज्ञान में लेते हुए डीजीसीए (DGCA) ने एयरलाइन की क्लास लगा दी है। इस मामले में DGCA ने एयरलाइन से जवाब मांगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रू मेंबर्स की कमी की वजह से पूरे देश में ही इंडिगो के विमान तय समय से देरी से उड़ान भर रहे थे। शनिवार को केबिन क्रू की कमी की वजह से कई विमान लेट हो गए।

पढ़ें :- BREAKING : एयर इंडिया की कालीकट-दुबई फ्लाइट केबिन में जलने की गंध, मस्कट में सुरक्षित लैंडिंग

पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इंडिगो के 55 फीसदी केबिन क्रू ने बीमारी की छुट्टी ले ली है। ऐसे में विमान सेवा प्रभावित हो रही है । इस वजह से विमान शेड्यूल से देरी से उड़ान भर रहे हैं। शनिवार को एयरलाइन का प्रदर्शन बहुत की खराब रहा। मंत्रालय के मुताबिक केवल 45.2 फीसदी सेवाएं ही दी गईं।

वहीं एयर इंडिया,स्पाइसजेट, विस्तारा, गो फर्स्ट और एयर एशिया का प्रदर्शन क्रमशः 77.1, 80.4, 86.3, 88 और 92.3 प्रतिशत रहा। इस हिसाब से एयर एशिया का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया कि एयर इंडिया की भर्ती प्रक्रिया की वजह से इंडिगो के बहुत सारे केबिन क्रू बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी ले रहे हैं। कोविड महामारी के बाद एयरलाइन कर्मचारियों का पेकट भी कर रही थी।

बता दें कि भारत में इस समय इंडिगो ही सबसे बड़ी एयरलाइन है। इसकी रोज करीब 1600 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं संचालित होती हैं।

पढ़ें :- SpiceJet: सरकार ने स्पाइसजेट को भेजा नोटिस, सुरक्षा खामियों को लेकर नियामक कर सकता है कड़ी कार्रवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...