1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. WPL 2024 Auction: मिनी ऑक्शन में पहली भारतीय करोड़पति बनी वृंदा दिनेश, यूपी वॉरियर्स ने 1.30 करोड़ रुपए में खरीदा

WPL 2024 Auction: मिनी ऑक्शन में पहली भारतीय करोड़पति बनी वृंदा दिनेश, यूपी वॉरियर्स ने 1.30 करोड़ रुपए में खरीदा

WPL 2024 Auction Live Update: मुंबई में आज शनिवार 9 दिसंबर को वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 (Women's Premier League 2024) के लिए मिनी-ऑक्शन (Mini-Auction) का आयोजन किया गया है। जिसमें सभी पांच फ्रेंचाइजी-दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खिलाड़ियों पर बोली लगा रही हैं। वहीं, इस नीलामी में वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh) भारत की पहली खिलाड़ी बनी, जिनको करोड़ो में खरीदा गया है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

WPL 2024 Auction Live Update: मुंबई में आज शनिवार 9 दिसंबर को वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 (Women’s Premier League 2024) के लिए मिनी-ऑक्शन (Mini-Auction) का आयोजन किया गया है। जिसमें सभी पांच फ्रेंचाइजी-दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खिलाड़ियों पर बोली लगा रही हैं। वहीं, इस नीलामी में वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh) भारत की पहली खिलाड़ी बनी, जिनको करोड़ो में खरीदा गया है।

पढ़ें :- Big Update IPL 2024 : आईपीएल का नया सीजन 22 मार्च से शुरू! दो शहरों में WPL कराने की है योजना

मिनी-ऑक्शन (Mini-Auction) में यूपी वॉरियर्स (UP Warriors) ने 22 वर्षीय खिलाड़ी वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh)  1.3 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया। उनका बेस प्राइस सिर्फ 10 लाख रुपये था, लेकिन नीलामी में उन्हें 13 गुना ज्यादा कीमत मिली। शुरुआत में गुजरात और आरसीबी ने वृंदा को अपनी टीम में शामिल करने में रुचि दिखाई, लेकिन अंत में यूपी ने एक करोड़ से ज्यादा कीमत देकर उन्हें अपने साथ जोड़ा। वृंदा इस सीजन एक करोड़ से ज्यादा कीमत पर बिकने वाली पहली भारतीय हैं।

बता दें कि वृंदा दिनेश ने पिछले दो सीजन में कर्नाटक के लिए शानदार बल्लेबाजी की है। वह पहली बार हांगकांग में एसीसी इमर्जिंग टीम्स कप (ACC Emerging Teams Cup) में चर्चा में आई थीं। भारत ने यह खिताब जीता था और वृंदा इस टीम का हिस्सा थीं। हाल ही में इंग्लैंड ए के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में वह भारत ए महिला टीम का हिस्सा भी रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...