1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बृजभूषण के खिलाफ एकजुट हो रहे पहलवान, ओलंपिक संघ ने बुलाई आपात बैठक

बृजभूषण के खिलाफ एकजुट हो रहे पहलवान, ओलंपिक संघ ने बुलाई आपात बैठक

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह यौन शोषण के आरोपों में घिरे हैं। उनके खिलाफ जंतर—मंतर पर पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं और बृजभूषण शरण सिंह का इस्तीफा मांग रहे हैं। खिलाड़ियों परेशानियों के मद्देनजर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे उनकी हर संभव मदद करेंगे और दोषी पाए जाने वालों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) यौन शोषण के आरोपों में घिरे हैं। उनके खिलाफ जंतर—मंतर पर पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं और बृजभूषण शरण सिंह का इस्तीफा मांग रहे हैं। खिलाड़ियों परेशानियों के मद्देनजर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे उनकी हर संभव मदद करेंगे और दोषी पाए जाने वालों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो , यूपी के गोंड में चल रही राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता से कई खिलाड़ी बिना खेले ही लौट गए हैं। इन खिलाड़ियों का कहना है बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों का समर्थन करेंगे।

पढ़ें :- विनेश, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने ओवरसाइट कमेटी पर उठाया सवाल, कहा-बड़े दुख की बात है कि इस...

धरने का है आज तीसरा दिन
बता दें कि, पहलवानों के धरने का आज तीसरा दिन है। वो लगातार अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को हटाया जाए। इन सबके बीच धरना दे रही महिला पहलवानों ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के पास रेसलर्स के यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है।

सरकार से हमारी लड़ाई नहीं
पहलवानों ने साफ कर दिया है कि उनकी लड़ाई सरकार से नहीं है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बजरंग पुनिया ने कहा, हमारी लड़ाई किसी सरकार से नहीं है, हमारी लड़ाई सिर्फ फेडरेशन से है। हम भी प्रदर्शन नहीं चाहते। मुझे नहीं लगता कि इतना समय लगना चाहिए। हम प्रधानमंत्री, खेलमंत्री और गृहमंत्री जी से निवेदन है कि जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए। हम देश के लिए लड़ रहे हैं तो अपने हक के लिए भी लड़ सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...