1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Wrestlers Protest : 22 जनवरी को इस्तीफा दे सकते हैं बृजभूषण शरण सिंह

Wrestlers Protest : 22 जनवरी को इस्तीफा दे सकते हैं बृजभूषण शरण सिंह

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Indian wrestler Vinesh Phogat) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan)  पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) के संगीन आरोप लगाया है। इसके बाद आगामी 22 जनवरी को होने वाली कुश्ती महासंघ की आपातकॉलीन बैठक बुलाई गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) इस्तीफा दे सकते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Indian wrestler Vinesh Phogat) और साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan)  पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) के संगीन आरोप लगाया है। इसके बाद आगामी 22 जनवरी को होने वाली कुश्ती महासंघ की आपातकॉलीन बैठक बुलाई गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) इस्तीफा दे सकते हैं।

पढ़ें :- कुश्ती का दंगल अब पहुंचा कोर्ट, बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को दी चुनौती

भारतीय कुश्ती महासंघ की एजीएम 22 जनवरी को  अयोध्या में होगी

भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) की कार्यकारी समिति और वार्षिक आम बैठक (AGM) 22 जनवरी को यूपी के अयोध्या में होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  बैठक में महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह  (Brij Bhushan Sharan)  इस्तीफा दे सकते हैं। खेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ पहलवानों की बैठक खत्म हो चुकी है। इस बैठक में पहलवानों की तरफ से चार लोग प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुए थे।

कुश्ती संघ में भ्रष्ट लोगों की भरमार है : पहलवान

पहलवानों की मांग है कि कुश्ती संघ को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए और नए संघ का गठन किया जाए। खिलाड़ियों का कहना है कि कुश्ती संघ में भ्रष्ट लोगों की भरमार है।

पढ़ें :- Wrestlers Protest : खेल मंत्रालय के निर्देश पर WFI की जनरल काउंसिल मीटिंग रद्द, जांच पूरी होने तक कुश्ती संघ से दूर रहें बृजभूषण

अंशु मलिक बोलीं- खिलाड़ियों के होटल में रुकते थे बृजभूषण सिंह

विनेश फोगाट के बाद पहलवान अंशु मलिका ने भी बृजभूषण शरण सिंह  (Brij Bhushan Sharan) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि बृजभूषण खिलाड़ियों के होटल में रुकते थे और अपना कमरा खुला रखते थे। विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने हरियाणा कुश्ती संघ पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि हरियाणा में जो नया कुश्ती संघ बनाया गया है, उसमें भी बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan)  जैसे लोग हैं।

 सरकार पहलवानों के साथ :  बबीता फोगाट

भाजपा नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat)  दिल्ली के जंतर-मंतर में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के पास पहुंची हैं। बबीता भी पहले पहलवान रह चुकी हैं। इसके बाद वह राजनीति में आईं। उनके कई रिश्तेदार भी इस प्रदर्शन में शामिल हैं। बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने बताया की बबीता सरकार की तरफ से बातचीत करने के लिए आई हैं। वह मध्यस्थ के रूप में यहां आई हैं और पहलवान उनसे बातचीत करेंगे। इसके बाद आगे की जानकारी दी जाएगी। पहलवानों के प्रदर्शन में पहुंचने के बाद भाजपा नेता बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने कहा कि उन्होंने पहलवानों से बात की और उन्हें यह आश्वासन दिया है कि सरकार उनके साथ है। वह कोशिश करेंगी की पहलवानों की समस्याओं का निराकरण आज ही कर दिया जाए।

पढ़ें :- Wrestlers Protest : खेल मंत्रालय का बड़ा एक्शन, कुश्ती संघ के अतिरिक्त सचिव को किया सस्पेंड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...