1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Wrestlers Protest : जयपुर में धरने पर बैठीं कृष्णा पूनिया, WFI अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग

Wrestlers Protest : जयपुर में धरने पर बैठीं कृष्णा पूनिया, WFI अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग

भारतीय कुश्ती संघ (WFI ) पर देश के पहलवानों ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। डब्ल्यूएफआई (WFI )  पर अपने मनमाने नियम पहलवानों पर थोपने का आरोप है। भारत की झोली में मेडल डालकर देशवासियों को गौरव का अनुभव कराने वाले देश के नामचीन पहलवानों ने इसका विरोध जताते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर डब्ल्यूएफआई (WFI )  के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। भारतीय कुश्ती संघ (WFI ) पर देश के पहलवानों ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। डब्ल्यूएफआई (WFI )  पर अपने मनमाने नियम पहलवानों पर थोपने का आरोप है। भारत की झोली में मेडल डालकर देशवासियों को गौरव का अनुभव कराने वाले देश के नामचीन पहलवानों ने इसका विरोध जताते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर डब्ल्यूएफआई (WFI )  के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। दिल्ली में धरनारत इन पहलवानों के समर्थन में अब कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) भी उतर आईं हैं। उन्होंने इस मामले की निंदा करते हुए जयपुर में धरना शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- विनेश, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने ओवरसाइट कमेटी पर उठाया सवाल, कहा-बड़े दुख की बात है कि इस...

अमर जवान ज्योति स्थल पर धरना शुरू 

महिला पहलवानों के समर्थन उतरीं राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष और कांग्रेस नेता कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) जयपुर के अमर जवान ज्योति स्थल पर धरने पर बैठ गईं हैं। पूनिया ने कहा महिला खिलाड़ियों का इस तरह से शोषण करना बहुत ही शर्मनाक है। मैं पहलवानों के साथ हूं और उनका समर्थन करतीं हूं। साथ ही डब्ल्यूएफआई (WFI ) अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग करती हूं।

देशभर से मिल रहा पहलवानों को समर्थन

खिलाड़ियों के इस विरोध प्रदर्शन को कई लोगों का समर्थन मिल रहा है। पहलवानों के इस प्रदर्शन को विपक्ष तो समर्थन कर ही रहा है। वहीं, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Indian Farmers Union leader Rakesh Tikait) ने भी सरकार से इस मसले पर पहलवानों को न्याय दिलाने की मांग की है। राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ट्वीट कर लिखा, “पूरे विश्व में देश का सिर गर्व से ऊंचा करने वाले पहलवानों को धरने पर बैठना पड़ रहा है। भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI ) के अधिकारियों पर लगे आरोप बहुत गंभीर है। केंद्र सरकार मामले का संज्ञान ले और गांव की मिट्टी से जुड़े खेल और खिलाड़ियों को न्याय दिलाने का काम करे।

पढ़ें :- Wrestlers Protest : खेल मंत्रालय के निर्देश पर WFI की जनरल काउंसिल मीटिंग रद्द, जांच पूरी होने तक कुश्ती संघ से दूर रहें बृजभूषण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...