1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC: ये दोनों खिलाड़ी अगर एक साथ खेले तो लगभग पक्की हो जायेगी भारत की जीत

WTC: ये दोनों खिलाड़ी अगर एक साथ खेले तो लगभग पक्की हो जायेगी भारत की जीत

कल यानी 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। फाइनल मैच इंग्लैंड के साउथैंप्टन के एजियास बाउल में खेला जाएगा। विश्व क्रिकेट में इस चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार किया जा रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल यानी 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। फाइनल मैच इंग्लैंड के साउथैंप्टन के एजियास बाउल में खेला जाएगा। विश्व क्रिकेट में इस चैंपियनशिप का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। इसे लोग टेस्ट मैचों का विश्व कप भी मान रहे है। इस मैच के खत्म होने के बाद विश्व को पहली बार टेस्ट मैचों का चैंपियन मिल जायेगा।

पढ़ें :- टोक्यो ओलंपिक के इस बेड पर ना हो सकेगा सेक्स ना फैलेगा कोविड, हो रहा अतरंगी प्रयोग
Jai Ho India App Panchang

भारत को अगर चैंपियन बनना है तो उसे दो खिलाड़ियों को टीम में जरुर रखना चाहिए। रिकार्ड बताते हैं कि ये दोनो खिलाड़ी जिन मैचों में एक साथ खेले हैं उन मैचों में भारत को 77 प्रतिशत जीत मिली है। कौन हैं ये दोनो खिलाड़ी हम आपको बताते हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहता है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिले, लेकिन आंकड़े ये कहते हैं कि जब दो भारतीय स्पिनर एक साथ मैदान पर उतरते हैं तो फिर भारतीय टीम के लिए वे लगभग जीत की गारंटी होते हैं।

जी हां, हम बात कर रहे हैं आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की, जिनके आंकड़े साथ में खेलते हुए लाजबाव हैं। अश्विन और जडेजा का साथ खेलना भारत के लिए टेस्ट प्रारूप में लगभग जीत की गारंटी होती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि दोनों के साथ खेलते हुए भारतीय टीम लगभग 77 फीसदी मैच जीतती है।

 

पढ़ें :- नये कप्तान ने कहा, भारतीय टीम के इस कमी का फायदा उठा सकता है श्रीलंका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...