HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC: न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं बल्कि ये चीज हो सकती है भारत के लिए चुनौती, गवास्कर का बड़ा बयान

WTC: न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं बल्कि ये चीज हो सकती है भारत के लिए चुनौती, गवास्कर का बड़ा बयान

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां वह शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेलेगी और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। मौजूदा दौरे व अन्य मुद्दों को लेकर सुनील गावस्कर ने अपनी राय रखी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां वह शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेलेगी और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। मौजूदा दौरे व अन्य मुद्दों को लेकर सुनील गावस्कर ने अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की टीम से कम जबकि वहां के मौसम से ज्यादा खतरा है।

पढ़ें :- MI vs LSG Pitch Report: वानखेड़े में रनों की होगी बारिश या गेंदबाजों का रहेगा दबदबा; जानें मैच से पहले पिच रिपोर्ट

अगर साउथैंप्टन में मौसम गर्म रहता है और धूप निकलती है तो गेंद को ज्यादा हिलना नहीं चाहिए। बल्लेबाजों के लिए शाट चयन महत्वपूर्ण होता है, इसलिए उन्हें इसके बारे में सतर्क रहना होगा। जब तक कि वे अच्छी तरह से सेट ना हो जाएं तब तक रिस्की शॉट नहीं खेलें।

बाहर जाती गेंदों को भी छूने की जरूरत नहीं है। इंग्लैंड में बदलते मौसम की स्थिति सबसे बड़ी चुनौती है, क्योंकि वहां आपको एक ही दिन में चारों मौसम मिल सकते हैं और इसलिए आपका शरीर उस पर कैसे प्रतिक्रिया करता है, यह महत्वपूर्ण है। इंग्लैंड में गेंद हवा के साथ-साथ पिच के बाहर भी अधिक स्विंग करती है और इसलिए बल्लेबाजी एक बड़ी चुनौती है।

 

पढ़ें :- Chinnaswamy Stadium: बेंगलुरु में बारिश भी हुई तो टेंशन की बात नहीं...चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेस्ट ड्रेनेज सिस्टम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...