HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTCF: आज के दिन जो ग्राउंड पर हुआ कोई क्रिकेट प्रशंसक नहीं चाहेगा ये दिन देखना

WTCF: आज के दिन जो ग्राउंड पर हुआ कोई क्रिकेट प्रशंसक नहीं चाहेगा ये दिन देखना

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने आज यानी 18 जून की तारीफ आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र के फाइनल के लिए लगभग दो साल पहले फिक्स कर दी थी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने आज यानी 18 जून की तारीफ आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र के फाइनल के लिए लगभग दो साल पहले फिक्स कर दी थी।

पढ़ें :- MI vs LSG Pitch Report: वानखेड़े में रनों की होगी बारिश या गेंदबाजों का रहेगा दबदबा; जानें मैच से पहले पिच रिपोर्ट

दरअसल, आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम ने कदम रखा, लेकिन बारिश ने पूरा खेल खराब कर दिया। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र के फाइनल का शुभारंभ भी नहीं हुआ था, उससे पहले बारिश ने दस्तक दी और कम से कम दिन के पहले सत्र के खेल को स्थगित करना पड़ा।

यहां तक कि बारिश और गीले मैदान के कारण दिन के खेल से कम से कम 30 ओवर की कटौती की गई। आइसीसी ने पहले ही नियमों की पुष्टि कर दी थी कि अगर बारिश के कारण खेल खराबा होता है तो निर्धारित 5 दिनों के खेल के कोटे के ओवरों को मैच रेफरी और अंपायरों की स्वीकृति के बाद बढ़ाया जा सकता है।

अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो फिर इन तीस ओवरों का खेल छठे दिन यानी रिजर्व डे पर कराया जा सकता है। भारतीय समय के अनुसार ढाई बजे मुकाबले में टॉस होना था, लेकिन खबर लिखे जाने तक टॉस की प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो सकी।

 

पढ़ें :- Chinnaswamy Stadium: बेंगलुरु में बारिश भी हुई तो टेंशन की बात नहीं...चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेस्ट ड्रेनेज सिस्टम

 

 

 

 

पढ़ें :- T20 WC Warm-Up Match: टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल जारी; जानें भारत की कब और किससे होगी भिड़ंत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...