1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi government Big decision: सेवानिवृत्त कर्मचारियों को तीन दिनों के अंदर ​खाते में मिलेगी रकम, नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर

Yogi government Big decision: सेवानिवृत्त कर्मचारियों को तीन दिनों के अंदर ​खाते में मिलेगी रकम, नहीं काटने पड़ेंगे दफ्तरों के चक्कर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जनहित में लगातार बड़े फैसले ले रही है। मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ (Chief Minister Yegi Adityanath) के फैसले से आम जनता के साथ ही कर्मचारियों को भी राहत मिल र ही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने एक और बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने रिटायर होने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ा कदम उठाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Yogi government Big decision: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जनहित में लगातार बड़े फैसले ले रही है। मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ (Chief Minister Yegi Adityanath) के फैसले से आम जनता के साथ ही कर्मचारियों को भी राहत मिल र ही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने एक और बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने रिटायर होने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ा कदम उठाया है।

पढ़ें :- अमृत उद्यान का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल 29 जनवरी को करेंगी

अब रिटायर होने वाले कर्मचारियों के खाते में उनकी रकम तीन दिन के अंदर पहुंच जाएगी। इसको लेकर मुख्मयंत्री एक मई को लोकभवन में ई पेंशन पोर्टल की शुरुआत करेंगे। बता दें कि, पहले रिटायर होने वाले कर्मचारियों को सरकारी दफ्तरों के कई महीने चक्कर काटने पड़ते थे। कई बार तो उन्हें ​इसके लिए रिश्वत भी देने पड़ते थे।

वहीं, अब ई पोर्टन की शुरूआत के बाद भ्रष्टाचार पर ​शिकंजा कसेगा और कर्मचारियों को तत्काल रुपये मिलेंगे। इसे योगी सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है।

बता दें कि, इससे पहले योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने पंडित दीनदयाल उपाध्यायराज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना शुरू की थी और इसके लिए राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को उत्तर प्रदेश शासकीय सेवक नियमावली 2016 में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। सरकार के इस फैसले से 28 लाख राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...