1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने साधु टीएलवासवानी के जन्म दिन 25 नवम्बर को मांस रहित दिवस किया घोषित , दिया ये निर्देश

योगी सरकार ने साधु टीएलवासवानी के जन्म दिन 25 नवम्बर को मांस रहित दिवस किया घोषित , दिया ये निर्देश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के महापुरूषों व अहिंसा के सिद्धांत (Doctrine of Non-Violence) का प्रतिपादन करने वाले विभिन्न युग पुरुषों के जन्म दिवसों एवं कुछ प्रमुख धार्मिक पर्वो को 'अभय' अथवा 'अहिंसा दिवस के रूप में मनाये जाने का निणर्य लिया है। इसी क्रम में महावीर जयंती, बुद्ध जयंती. गांधी जयंती, साधु टीएल वासवानी एवं शिवरात्रि के महापर्व पर प्रदेश की समस्त स्थानीय निकायों में स्थित पशुवधशालाओं एवं गोश्त की दुकानों को बन्द रखे जाने के निर्देश समय-समय पर निर्गत किए गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के महापुरूषों व अहिंसा के सिद्धांत (Doctrine of Non-Violence) का प्रतिपादन करने वाले विभिन्न युग पुरुषों के जन्म दिवसों एवं कुछ प्रमुख धार्मिक पर्वो को ‘अभय’ अथवा ‘अहिंसा दिवस के रूप में मनाये जाने का निणर्य लिया है। इसी क्रम में महावीर जयंती, बुद्ध जयंती. गांधी जयंती, साधु टीएल वासवानी एवं शिवरात्रि के महापर्व पर प्रदेश की समस्त स्थानीय निकायों में स्थित पशुवधशालाओं एवं गोश्त की दुकानों को बन्द रखे जाने के निर्देश समय-समय पर निर्गत किए गए हैं।

पढ़ें :- Akhilesh Yadav बोले- झांसी वाले अब नहीं आएंगे झांसे में,बुंदेलखंड पुकारता है नहीं चाहिए भाजपा सरकार

अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने कहा कि इस संबंध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती एवं शिवरात्रि के महापर्व की भॉति साधु टीएलवासवानी के जन्म दिन 25 नवम्बर, को मांस रहित दिवस घोषित किया है। इसके साथ ही प्रदेश की समस्त नागर स्थानीय निकायों में स्थित पशुवधशालाओं एवं गोश्त की दुकानों को बन्द रखे जाने का निर्णय लिया गया है।

अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त,नगर विकास अनुभाग-1 को अपने अधीन समस्त नागर स्थानीय निकायों में उक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...