1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. अमेजन के मालिक को पछाड़कर अडानी ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

अमेजन के मालिक को पछाड़कर अडानी ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

गौतम अडानी की संपत्ति में तेजी से उछाल हो रहा है. अब अडानी दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. अब उन्होंने अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पछाड़ कर ये उपलब्धि अपने नाम की है.

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली. गौतम अडानी की संपत्ति में तेजी से उछाल हो रहा है. अब अडानी दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. अब उन्होंने अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पछाड़ कर ये उपलब्धि अपने नाम की है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, यह फेरबदल पिछले 24 घंटों में हुआ है.

पढ़ें :- दुनिया के दूसरे सबसे बड़े अमीर की कुर्सी को लेकर अडानी और जेफ बेजोस के बीच चल रही रेस

ऐसे में बेजोस और अडानी की संपत्ति करीब बराबर हो गई है. दरअसल, अडानी की संपत्ति पिछले एक दिन में 2.12 अरब डाॅलर घटा है तो जेफ बेजोस की संपत्ति 2.74 अरब डाॅलर घटी है. ऐसी स्थिति में अब  इन दोनों अरबपतियों की संपत्ति 147 अरब डाॅलर हो गई है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स लिस्ट में अब भारत के उद्योगपति गौतम अडानी दूसरे नम्बर पर आ गए हैं और बेजोस तीसरे नम्बर पर हैं. आपको बता दें कि फोर्ब्स बिलियनेयर्स इंडेक्स में गौतम अडानी तीसरे पायदान पर आ गए हैं. कल दूसरे नंबर पर थे. गौरतलब है कि, एलन मस्क 264 अरब डाॅलर की संपत्ति के साथ नंबर वन पर बने हुए हैं.

गौतम अडानी अभी नंबर वन से काफी पिछे हैं. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर 138 अरब डाॅलर संपत्ति के साथ  Bernard Arnault हैं। पांचवे नंबर पर बिल गेट्स हैं जिनकी संपत्ति 112 अरब डाॅलर, 6 नंबर पर  Warren Buffet, 7  वें नंबर पर  Larry Page, 8 वें नंबर पर  Sergey Brin, 9 वें नंबर पर  Larry Ellison और 10 वें नंबर पर मुकेश अंबानी हैं. अंबानी की संपत्ति 88.7 अरब डाॅलर है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...