1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. 16 इंच का मैकबुक प्रो Apple M1X चिप के साथ अक्टूबर 2021 में हो सकता है लॉन्च

16 इंच का मैकबुक प्रो Apple M1X चिप के साथ अक्टूबर 2021 में हो सकता है लॉन्च

पहले यह बताया गया था कि मैकबुक प्रो ऐप्पल लैपटॉप सितंबर और नवंबर के बीच लॉन्च हो सकता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Apple iPhone 13 लॉन्च इवेंट के लिए कमर कस रही है। 14 सितंबर को होने वाले एपल इवेंट में कंपनी के चार नए आईफोन मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। इनमें आईफोन 13, 13 मिनी, 13 प्रो और 13 प्रो मैक्स शामिल हैं। IPhones के साथ, Apple द्वारा Apple वॉच सीरीज़ 7 और AirPods 3 का भी अनावरण करने की उम्मीद है। सितंबर में Apple इवेंट में नए मैकबुक प्रो के डेब्यू की अफवाहें थीं। हालाँकि, हालिया रिपोर्टों से पता चलता है कि Apple लैपटॉप इस साल के अंत में लॉन्च होगा।

पढ़ें :- क्या आप बिना इंटरनेट के पेटीएम, फोनपे, गूगल पे के जरिए भुगतान करना चाहते हैं? तो यहां देखें चरण-वार प्रक्रिया
Jai Ho India App Panchang

अक्टूबर 2021 में M1X प्रोसेसर के साथ Apple Macbook Pro 2021M1X MacBook Pro: 14-इंच और 16-इंच MacBook Pros के साथ हाई-एंड M1 चिप्स, MagSafe मैग्नेटिक चार्जिंग, मिनीLED स्क्रीन, और कोई टच बार नहीं आने वाले हैं। कहा जा रहा है कि नया मैकबुक प्रो कई नए अपग्रेड के साथ आएगा। Apple के आगामी कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में पहले से ही भीड़-भाड़ वाली लाइनअप होने की अफवाह है। IPhone 13 श्रृंखला के साथ, हम Apple Watch Series 7 और AirPods 3 के इवेंट में डेब्यू करने की उम्मीद कर सकते हैं।

प्रो मैकबुक अक्टूबर में शुरू होने की संभावना है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी क्योंकि Apple ने अपने मैक लॉन्च के लिए अक्टूबर में अतीत में कार्यक्रमों की मेजबानी की है।

MacBook Pro 16-Inch With 12-Core Apple M1X Processor Tipped | Technology Newsप्रो लैपटॉप सितंबर और नवंबर के बीच लॉन्च हो सकते हैं। नया MacBook Pros सितंबर में लॉन्च हो सकता है और Apple अक्टूबर या नवंबर में डिवाइस शिप कर सकता है। कहा जाता है कि Apple नया प्रो मैकबुक 14-इंच और 16-इंच आकार में लॉन्च करेगा। दोनों मॉडलों में एक पुन: डिज़ाइन की गई चेसिस और चुंबकीय चार्जिंग की सुविधा होगी और कई पोर्ट के साथ आएंगे। इनमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ एसडी कार्ड स्लॉट और एचडीएमआई पोर्ट शामिल हैं।

कहा जा रहा है कि नए मैकबुक में अपग्रेडेड एम1एक्स चिप होगी, जो आठ हाई-परफॉर्मेंस कोर और दो एनर्जी एफिशिएंट कोर के साथ आ सकती है। इसके अलावा, M1X चिप में 16 या 32 GPU कोर होंगे। अंत में, Apple की अफवाह वाली M1X चिप को 64GB तक रैम के लिए समर्थन करने के लिए भी कहा जाता है।

पढ़ें :- भारत में iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max की शिपिंग की तारीख में देरी: जानिए डिलीवरी कब शुरू होगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...