1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 5 सितंबर 2021 राशिफल: इन राशि के जातक पाहुचेंगे अपनी मंजिल तक, इन्हे मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग

5 सितंबर 2021 राशिफल: इन राशि के जातक पाहुचेंगे अपनी मंजिल तक, इन्हे मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग

मेष राशिफल, वृषभ राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशि

मुखर होने के नाते आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पायेंगी. इस बार अपने परिश्रम से मदद प्राप्त कर पाएंगे. छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है, किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए. वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों को अतिरिक्त मील जाना होगा, क्योंकि यह परीक्षण का समय है. यदि अति आवश्यक नहीं है तो चीजों से छेड़छाड़ न करें. आज खान-पान का ध्यान रखना शुभ रहेगा. पहाड़ी इलाकों की यात्रा संभव है.

पढ़ें :- 21 सितंबर 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी Good News, जाने अपनी किस्मत का हाल
Jai Ho India App Panchang

वृषभ राशि

आज आपको उम्मीद से ज्यादा धन प्राप्त होगा. नौकरीपेशा वाले लोगों को काम में सफलता हासिल होगी. आपके रुके हुए काम आज जरूर पूरे होंगे. ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा. व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे. कोई काम मन- मुताबिक पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे. साथ ही आप सेहतमंद भी बने रहेंगे. आज आपकी सकारात्मक सोच जिंदगी में कोई बड़ा बदलाव ला सकती है. आप जीवनसाथी के सहयोग से किसी नये काम की शुरुआत के बारे में सोच सकते हैं. कुल मिलाकर दिन बढ़िया रहेगा. सूर्यदेव को नमस्कार करें, आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.

मिथुन राशि

कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसको आप आसानी से पूरा कर पाएंगे, योजनायें सफल होंगी. लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा. ऑफिस या व्यावसायिक स्थान पर कार्य भार बढ़ेगा. व्यापार-धंधे में लाभ होने की संभावना है. महत्वपूर्ण कामों में समय व्यतीत होगा. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं.

कर्क राशि

आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं. जिनसे आप खुश भी रहेंगे. आपकी महत्वाकांक्षा बढ़ी हुई रहेगी. अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा. आपको बिजनेस या कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं करनी पड़ेंगी. अधिकारी आपसे खुश रहेंगे. ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति खत्म हो सकती है. मेहनत औरसमझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं. कोई बड़ी टेंशन भी खत्म हो सकती है.

सिंह राशि

आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं. परिवार में झगड़े बढ़ सकते हैं और सहयोगियों के साथ विवाद संभव है. आपको विनम्रता और धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना  चाहिए. संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए. आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है. आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने  की आवश्यकता है. यह अवधि किसी नए उद्यम अथवा  निवेश के लिए भविष्यसूचक नहीं है इसलिए आपको इन सबसे दूर रहना चाहिए.

पढ़ें :- पंचांग: पंचांग, मंगलवार, 21 सितंबर, 2021

कन्या राशि

आज पैसों से जुड़ा मामला आसानी से सुलझ जायेगा.आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. आपको कुछ नई चीज़ों से जुड़ाव महसूस होगा. आपके स्वभाव में धीरज बना रहेगा.आपअपनी सभी समस्याओं का हल आराम से ढूंढनिकालेंगे. साथ ही आज के दिन आपके कार्य सफल जरूर होंगे. आज दिनभर उत्साह और कॉन्फिडेंस रहेगा. आप कुछ समय मनोरंजन में भी बितायेंगे. आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिसका आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. मंदिर में समय बिताएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा.

तुला राशि

आपको प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी. नवीन वस्त्र आभूषण क्रय करने का मन बनेगा. शुभ समाचार प्राप्त होगा. खान-पान में संयम रखें. घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है. कुछ उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं. सुंदर स्थान पर पर्यटन का आयोजन होगा. आज आप थोड़े भावुक हो सकते हैं. दूसरों की निजी जानकारियों को सार्वजनिक करने से बचें. यह अच्छी बात नहीं है.

वृश्चिक राशि

नौकरी, करियर और पैसों के लिहाज से दिन अच्छा है. नई नौकरी या प्रमोशन की कोशिश में है, तो आपकी कोशिशें पूरी हो सकती हैं. आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है. आज आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में बहुत से लोग आपसे सहमत भी हो सकते हैं. बहुत से लोग आपकी मदद करनेके लिए तैयार रहेंगे.

धनु राशि 

आज का दिन शुभ परिणामदायक हो सकता है. आप लंबित कार्यो को पूरा करने में सक्षम होंगे. सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि संभव है. उद्यमियों के लिए समय शुभ है. नए संघों का गठन भी किया जा सकता है,जो लाभकारी होंगे. अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा. पारिवारिक संबंध और बातचीत अच्छी रहेगी. अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है.

मकर राशि

आज दाम्पत्य संबंधों के बीच दूरियां खत्म होगी. रिश्तों में मधुरता आयेगी. बिजनेस में किसी काम को लेकर परेशान हो सकते हैं. किसी काम से आपको अधिक भागदौड़ृ भी करनी पड़ सकती है. बच्चे आपसे अपनी कोई बात शेयर कर सकते हैं. आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए. साथ ही कामकाज की व्यस्तता में आपको खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए. इससे आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है. आपको थोड़ा एक्सरसाइज पर भी ध्यान देने की जरूरत है. माता-पिता आज किसी काम में आपकी मदद कर सकते हैं. मंदिर में फल दान करें,आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी.

पढ़ें :- 20 सितंबर 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी सफलता, इन्हे रहना होगा सावधान

कुंभ राशि

प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी. बिजनेस में नए कॉन्टैक्ट बनेंगे. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ खर्च नहीं होगा. बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेवजह मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं. शुभ समाचार मिलेगा. जीवनसाथी और संतान से लाभ प्राप्त होगा. दिन भर ऐसी स्थितियों का निर्माण होता रहेगा, जिनके लिए सामान्य से अधिक मेहनत की आवश्यकता होती है.

मीन राशि

आज आप मजबूती और धैर्य से काम लेंगे. दिनभर पैसों के बारे में ही सोचते रहेंगे. भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं. रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे. थोड़े समय में सब ठीक हो जाएगा. धैर्यरखें. ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे. आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ नया सीखना होगा. सेहत संबंधी मामलों में आपकी चिंता कम हो जाएगी.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...