1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Maharashtra : महाड में चट्टान खिसकने से 36 लोगों की मौत, NDRF टीम मौके पर पहुंची

Maharashtra : महाड में चट्टान खिसकने से 36 लोगों की मौत, NDRF टीम मौके पर पहुंची

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसी बीच शुक्रवार को रायगढ़ जिले में महाड गांव (Mahad village) में चट्टान खिसकने ( Landslides) की वजह से अब तक 36 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि चट्टान खिसकने की इस घटना में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं। इसके अलावा राज्य के कई हिस्सों में चट्टान खिसकने की खबरें आ रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। इसी बीच शुक्रवार को रायगढ़ जिले में महाड गांव (Mahad village) में चट्टान खिसकने ( Landslides) की वजह से अब तक 36 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि चट्टान खिसकने की इस घटना में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं। इसके अलावा राज्य के कई हिस्सों में चट्टान खिसकने की खबरें आ रही हैं।

पढ़ें :- Breakingnews-महाराष्ट्र के अमरावती जिले में नाव पलटने से 11 की मौत , आठ लोग लापता
Jai Ho India App Panchang

रायगढ़ के जिला कलेक्टर निधि चौधरी (Nidhi Chaudhary, District Collector, Raigad)  ने बताया कि जिले में भूस्खलन से कुल 36 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से तलाई में 32 और सखार सुतार वाड़ी में 4 लोगों की मौत हुई है। इस हादसे में करीब 30 लोग फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ (NDRF) के अधिकारी ने बताया कि एक टीम मुंबई से करीब 160 किलोमीटर दूर महाड पहुंच गई है और दूसरा दल वहां जल्द पहुंचेगा। चट्टान खिसकने की घटना की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) हालात की समीक्षा कर रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि एनडीआरएफ (NDRF) और पुलिस की टीमें जगह-जगह रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं। उन्होंने बताया कि नागपुर समेत अन्य हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। उद्धव ने बताया कि प्रदेश में लगातार हो रही बारिश और सड़कों पर हो गड्ढे हो चुके हैं। इसके रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी बाधा आ रही है। इस वजह से कई इलाकों में एनडीआरएफ भी नहीं पहुंच पा रही है।

इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चट्टान खिसकने ( Landslides) की वजह से 36 लोगों की मौत पर दुख जताते हुए प्रदेश सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।उन्होंने बताया कि मैंने एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान से बात की है। इस हादसे में घायलों को रेसक्यू करने के लिए एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं। केंद्र सरकार वहां पर हर संभव मदद कर रही है।

पढ़ें :- UP Assembly Election 2022 पर शिवेसना का यूटर्न, राउत बोले- 100 सीटों पर हम उतारेंगे उम्मीदवार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...