1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. 50 फीसदी अमेरिकन ने राष्ट्रपति जो बिडेन के काम पर लगाई मुहर

50 फीसदी अमेरिकन ने राष्ट्रपति जो बिडेन के काम पर लगाई मुहर

अमेरिका के पचास फीसदी नागरिकों ने राष्ट्रपति के तौर पर जो बिडेन के काम को सही माना है। वाशिंगटन पोस्ट में रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। एबीसी न्यूज तथा द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा कराये गये सर्वे में 42 प्रतिशत लोगों ने श्री बिडेन के काम को लेकर नाराजगी जाहिर की, जबकि आठ फीसदी लोगों ने कोई मत व्यक्त नहीं किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिका के पचास फीसदी नागरिकों ने राष्ट्रपति के तौर पर जो बिडेन के काम को सही माना है। वाशिंगटन पोस्ट में रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। एबीसी न्यूज तथा द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा कराये गये सर्वे में 42 प्रतिशत लोगों ने श्री बिडेन के काम को लेकर नाराजगी जाहिर की, जबकि आठ फीसदी लोगों ने कोई मत व्यक्त नहीं किया।

पढ़ें :- केरल में कोरोना हुआ कंट्रोल से बाहर, अब मोदी सरकार की टीम संभालेगी मोर्चा

सर्वे के दौरान 62 प्रतिशत लोगों ने माना कि श्री बिडेन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए अच्छा काम किया है, जबकि 31 प्रतिशत लोगों ने इस संबंध में उनकी नीतियों का विरोध किया तथा सात पीसदी लोगों ने कोई मत व्यक्त नहीं किया।

वहीं अपराध तथा अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर अप्रवासन के संबंध में श्री बिडेन की नीतियों से ज्यादातर लोगों ने असहमति जाहिर की। इस मामले में क्रमशः 48 प्रतिशत और 51 फीसदी लोगों ने श्री बिडेन के पक्ष में मतदान किया। वहीं 33 प्रतिशत लोगों ने कहा कि अमेरिका राष्ट्रपति की कोशिशों के बावजूद सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करने वालों की संख्या बढ़ी है, जबकि 38 प्रतिशत लोगों ने अपराध से निपटने के लिए श्री बिडेन के तरीके को सही माना है।

एबीसी न्यूज तथा द वाशिंगटन पोस्ट ने यह सर्वे 27 जून से 30 जून के बीच टेलीफोनिक साक्षात्कार के जरिये किया तथा इसमें 18 साल से ज्यादा उम्र के 907 लोगों को शामिल किया।

पढ़ें :- कोविड-19 महामारी में अनाथ सभी बच्चों को योजनाओं का लाभ मिले : सुप्रीम कोर्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...