1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 8 महीने का वेटिंग पीरियड, इस दमदार SUV के लिए ग्राहक कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

8 महीने का वेटिंग पीरियड, इस दमदार SUV के लिए ग्राहक कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार

Hyundai Creta खरीदने के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। TeamBHP की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में हुंडई क्रेटा का वेटिंग पीरियड बढ़कर 8 महीने तक का हो गया है। यह जानकारी हुंडई डीलरशिप से Creta SX (O) डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट के ऑनर को भेजे गए एक लीक ई-मेल से मिली है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। Hyundai Creta खरीदने के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। TeamBHP की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में हुंडई क्रेटा का वेटिंग पीरियड बढ़कर 8 महीने तक का हो गया है। यह जानकारी हुंडई डीलरशिप से Creta SX (O) डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट के ऑनर को भेजे गए एक लीक ई-मेल से मिली है। इस ईमेल में कहा गया है “क्रेटा के इस वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 5-6 महीने बढ़ सकता है। इसकी वजह सप्लाई चेन में आ रही दिक्कतों को बताया गया है।”

पढ़ें :- Hyundai IONIQ 5 इलेक्ट्रिक SUV भारत में स्पॉट की गई टेस्टिंग

इस तरह नया वेटिंग पीरियड 7-8 महीनों का हो गया है। सेकेंड जेनरेशन हुंडई क्रेटा में किआ सेल्टॉस की तरह की इंजन और गियरबॉक्स मिलता है। एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन (115hp), 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (115bhp) और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट में 6-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 1.5-लीटर टर्बो डीजल यूनिट में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, जबकि 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

कंपनी की मानें तो क्रेटा SX और SX (O) वेरिएंट सबसे ज्यादा बिकने वाले वेरिएंट हैं और एसयूवी की कुल बिक्री में डीजल मॉडल का 60% से ज्यादा योगदान है। Hyundai Creta SX और SX (O) डीजल मैनुअल वेरिएंट की कीमत 15.09 लाख रुपये और 16.37 लाख रुपये है। क्रेटा के SX डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 16.57 लाख रुपये जबकि SX (O) डीजल ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 17.78 लाख रुपये है। एसयूवी के एंट्री-लेवल पेट्रोल मॉडल की कीमत 10.16 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...