HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. AAP ने जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट से मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार

AAP ने जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट से मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट (Jalandhar West Assembly Seat) पर होने वाले उपचुनाव के लिए मोहिंदर भगत (Mohinder Bhagat) को बतौर उम्मीदवार मैदान में उतारा है। भगत ने 2022 में जालंधर वेस्ट (Jalandhar West) से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जालंधर। आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट (Jalandhar West Assembly Seat) पर होने वाले उपचुनाव के लिए मोहिंदर भगत (Mohinder Bhagat) को बतौर उम्मीदवार मैदान में उतारा है। भगत ने 2022 में जालंधर वेस्ट (Jalandhar West) से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

पढ़ें :- भगवंत मान ने दिया नया नारा 'बदलेंगे हरियाणा का हाल, लाएंगे केजरीवाल' ,आप अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव

जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट (Jalandhar West Assembly Seat)  पर 10 जुलाई को उपचुनाव होगा। यह सीट शीतल अंगुराल के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। अंगुराल ने आप की टिकट पर इस सीट से चुनाव जीता था, लेकिन लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले वे भाजपा में शामिल हो गए थे और उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

मतदान के बाद अंगुराल ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था लेकिन उससे पहले ही विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां (Assembly Speaker Kultar Singh Sandhwan) ने इस्तीफा मंजूर कर लिया। विधानसभा सचिव की ओर से पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी (Punjab Chief Electoral Officer Sibin C) को भी इस संदर्भ में नोटिफिकेशन की कॉपी भेजी गई थी जिसमें जालंधर पश्चिमी-34 नंबर सीट को 30 मई, 2024 से खाली दिखाया गया था।

इस्तीफा वापस लेने से पहले अंगुराल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मोदी का परिवार का टैग हटा लिया था, जिसके चलते उनके आप में वापसी के कयास लगाए जाने लगे थे। अंगुराल का कहना था कि इस्तीफा मंजूर किए जाने के इस फैसले को वह चैलेंज करेंगे। इसके लिए वह जल्द ही पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) का दरवाजा खटखटाएंगे। लेकिन अब चुनाव आयोग (Election Commission) ने विधानसभा सीट पर उपचुनाव का एलान कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...