1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Shame on Humanity : Afghan Women Sales पर चिंतित रिया चक्रवर्ती, कही ये बड़ी बात

Shame on Humanity : Afghan Women Sales पर चिंतित रिया चक्रवर्ती, कही ये बड़ी बात

अफगानिस्तान (Afghanistan) में ( Taliban) के तख्ता पलट ने इस समय पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। यहां से आईं तस्वीरें और वीडियोज वाकई बेहद भयावह हैं। जिसको लेकर दुनिया सहित बॉलीवुड सेलेब्स ( Bollywood Celebs)भी अफगानिस्तान के नागरिकों के लिए चिंतित नजर आ रहे हैं।अफगानिस्तान में मची उथल-पुथल को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने इन हालातों के बीच महिलाओं को लेकर चिंता जताई है। रिया ने कहा कि वहां पर महिलाओं को बेचा जा रहा है, जो पूरी दुनिया के लिए शर्मनाक है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। अफगानिस्तान (Afghanistan) में ( Taliban) के तख्ता पलट ने इस समय पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। यहां से आईं तस्वीरें और वीडियोज वाकई बेहद भयावह हैं। जिसको लेकर दुनिया सहित बॉलीवुड सेलेब्स( Bollywood Celebs)भी अफगानिस्तान के नागरिकों के लिए चिंतित नजर आ रहे हैं।

पढ़ें :- NCB की रडार रिया चक्रवर्ती, 35 आरोपियों के खिलाफ कुल 38 आरोप

अफगानिस्तान में मची उथल-पुथल को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने इन हालातों के बीच महिलाओं को लेकर चिंता जताई है। रिया ने कहा कि वहां पर महिलाओं को बेचा जा रहा है, जो पूरी दुनिया के लिए शर्मनाक है।

रिया चक्रवर्ती ने अफगानिस्तान की दुर्दशा को लेकर सोशल मीडिया एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के जरिए रिया का कहना है कि ‘जहां एक तरफ दुनिया में वेतन समता को लेकर लड़ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में महिलाओं को बेचा जा रहा है। वो खुद एक वेतन के समान बन गई हैं। अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों की हालत देखकर मेरा दिल टूट जाता है’। रिया ने अपने पोस्ट में ग्लोबल लीडर्स (Global Leaders ) को मानवीय संकट (Humanitarian Crisis) के दौरान एकजुट होकर इसके खिलाफ खड़े होने की अपील भी की है।

कई और सेलेब्स ने भी जताई चिंता

पढ़ें :- Sushant Singh Rajput Drugs Case: 'सुशांत को ड्रग्स की लत रिया चक्रवर्ती ने लगवाई, NCB का गंभीर आरोप

रिया ने लिखा- ‘patriarchy को तोड़ो… महिलाएं भी इंसान हैं’। इस मामले पर एक्टर करण टैकर ने भी पोस्ट करते हुए लिखा- ‘इंसानियत शर्मसार… दुनिया बस चुपचाप बैठकर तमाशा देख रही है’। इसके अलावा फिल्ममेकर शेखर कपूर ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने लिखा- ‘अफगानिस्तान के लोगों के लिए खास प्रार्थना। विदेशी ताकतों के कोलोनियल महत्वाकांक्षाओं (Colonial ambitions of foreign powers) के लिए एक राष्ट्र तोड़ा गया और बर्बाद कर दिया गया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने वीडियो किया रीट्वीट 

पढ़ें :- बॉयफ्रेंड की मौत के बाद Rhea Chakraborty पहली बार पार्टी में हुई शामिल, वायरल हुई तस्वीरें

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने एक वीडियो रीट्वीट किया है, जिसमें काबुल के लोगों की जद्दोजहद देखकर उन्होंने टूटे हए दिल का इमोजी बनाया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि काबुल एयरपोर्ट पर हजारों का हुजूम जमा हो गया है। वहीं एयरपोर्ट अधिकारी लोगों से बाहर निकलने की गुजारिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह दिल दहला देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने भी अफगानिस्तान की फिल्म निर्माता सायरा करीमी (Afghan filmmaker Sairaa Karimi) की अंतरराष्ट्रीय समुदाय (International Community) से अपनी चुप्पी खत्म करने की अपील को साझा किया था। बता दें कि करीमी अफगान फिल्म की महानिदेशक हैं, जो राज्य द्वारा संचालित फिल्म निर्माण कंपनी है। उन्होंने तालिबान द्वारा लोगों पर थोपी गई भयावहता के बारे में लिखा – लड़कियों को बाल वधू के रूप में अपने लड़ाकों को बेचना, बाहर निकालना उन महिलाओं की आंखें जिन्होंने “सही” कपड़े नहीं पहने थे। सरकार के सदस्यों की हत्या कर रहे थे। विशेष रूप से मीडिया और संस्कृति के प्रमुख, साथ ही एक हास्य अभिनेता, एक इतिहासकार और एक कवि, और सैकड़ों हजारों परिवारों को विस्थापित कर रहे थे, जो हैं अब काबुल में अस्वच्छ परिस्थितियों में रह रहे हैं, उनके बच्चे मर रहे हैं क्योंकि दूध नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...