1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Team India की शर्मनाक हार के बाद ICC ने ठोका जुर्माना, रोहित एंड कंपनी की कटी फीस

Team India की शर्मनाक हार के बाद ICC ने ठोका जुर्माना, रोहित एंड कंपनी की कटी फीस

टीम इंडिया (Team India) को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार मिली। इसके बाद टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India)  महज 186 रन पर ही ढेर हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर 9 विकेट गंवाने के बाद भी जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार मिली। इसके बाद टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India)  महज 186 रन पर ही ढेर हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर 9 विकेट गंवाने के बाद भी जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी को मिली इस हार के बाद आईसीसी (ICC)  80 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

पढ़ें :- क्या धोनी की तरह भूमिका अदा करेंगे हार्दिक पांड्या? सवाल पूछे जाने पर कह दी ये बड़ी बातें

मीरपुर वनडे में भारत को शर्मनाक हार के साथ ही आईसीसी (ICC) की तरफ से भारी जुर्माना सहना पड़ा है। टीम पर कोई सामान्य नहीं, बल्कि 80 फीसदी का भारी जुर्माना ठोका गया है। मैच के दौरान स्लो ओवर रेट की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है। सभी खिलाड़ियों को मैच फीस में से मोटी रकम की कटौती झेलनी पड़ी है। रविवार 4 दिसंबर को यह मुकाबला खेला गया था।

आईसीसी एलीट पैनल (ICC Elite Panel) में शामिल मैच रेफरी रंजन मदुगले ने भारतीय टीम को निर्धारित समय में कम ओवर फेंकने का दोषी पाया। फील्ड अंपायर और मैच रेफरी ने पाया की भारत की तरफ से तय समय में निर्धारित ओवर से 4 ओवर कम डाले गए थे। टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट 2.22 का दोषी (Convicted of ICC Code of Conduct 2.22) पाया गया। सभी खिलाड़ियों को 1 ओवर के लिए 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। 4 ओवर का मतलब कुल जुर्माना मैच फीस का 80 फीसदी। कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली, जिसकी वजह से आगे किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के 9 विकेट भारतीय टीम ने 136 रन के स्कोर पर गिरा दिए थे। आखिरी जोड़ी टीम इंडिया (Team India)  के गेंदबाजों के सामने 50 रन से ज्यादा की साझेदारी कर मैच निकाल ले गई। मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 46वें ओवर तक डटकर मुकाबला 1 विकेट से जीत लिया।

 

पढ़ें :- शुभमन गिल को दिल दे बैठी क्यूटी फैन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...