1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. चेन्नई में जीत के बाद कोहली ने की विकेटकीपर ऋषभ पंत की जमकर प्रशंसा

चेन्नई में जीत के बाद कोहली ने की विकेटकीपर ऋषभ पंत की जमकर प्रशंसा

By शिव मौर्या 
Updated Date

After Winning In Chennai Kohli Strongly Praised Wicketkeeper Rishabh Pant

नई दिल्ली। भारत ने आज इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। इस तरह भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। आर अश्विन और रोहित शर्मा के अच्छे प्रदर्शनों के दम पर भारत ने पहले मैच में हार का बदला इंग्लैंड से ले लिया है। रोहित शर्मा के पहली पारी में शानदार 161 रनों की पारी के बदौलत भारत बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

पढ़ें :- IPL 2021: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पैर छूते दिखे दीपक चाहर, फोटो हो रही वायरल

रोहित का बखूबी साथ निभाया आजिंक्य रहाणे ने जिन्होंने पहली पारी में टीम के लिए 62 रनों की पारी खेली। आर अश्विन ने दूसरी पारी में शतक लगाते हुए विराट कोहली के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। जिससे भारत इंग्लैंड को बड़ा लक्ष्य देने में सफल रहा। अश्विन ने शतक लगाने के साथ साथ टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट चटकायें।

पिछले कुछ मैचों से विकेटकीपिंग को लेकर आलोचना झेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज की ऋषभ पंत की कप्तान विराट कोहली ने जमकर तारीफ की है। इस मैच में ऋषभ ने शानदार विकेटकीपिंग कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के कई कैच लपके।

विराट ने बताया कि किस तरह से पंत ने अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स पर काम किया है और इसको पहले से बेहतर किया है। पंत ने इस टेस्ट मैच में दो स्टनिंग कैच लपके और दो सुपरफास्ट स्टंपिंग भी की।

 

पढ़ें :- ICC टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को भारत तैयार, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...