1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Agnipath Scheme : मायावती ने ट्वीट कर उठाये सवाल, कहा- युवाओं में रोष, पेंशन खत्म करने की कोशिश

Agnipath Scheme : मायावती ने ट्वीट कर उठाये सवाल, कहा- युवाओं में रोष, पेंशन खत्म करने की कोशिश

बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ छात्रों में रोष है। वह खुलकर सरकार का विरोध कर रहा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सेना में नई भर्ती की योजना को लेकर युवाओं के मन में उपजी आशंका और निराशा को देखते हुए सरकार इस पर फिर से विचार करे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ छात्रों में रोष है। वह खुलकर सरकार का विरोध कर रहा है। मायावती (Mayawati)  ने ट्वीट कर कहा कि सेना में नई भर्ती की योजना को लेकर युवाओं के मन में उपजी आशंका और निराशा को देखते हुए सरकार इस पर फिर से विचार करे।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर लिखा कि सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित रखने के बाद अब केन्द्र ने सेना में 4 वर्ष अल्पावधि वाली ‘अग्निवीर’ नई भर्ती योजना (‘Agniveer’ new recruitment scheme) घोषित की है। उसको लुभावना व लाभकारी बताने के बावजूद देश का युवा वर्ग असंतुष्ट एवं आक्रोशित है। वे सेना भर्ती व्यवस्था को बदलने का खुलकर विरोध कर रहे हैं। इनका मानना है कि सेना व सरकारी नौकरी में पेंशन लाभ आदि को समाप्त करने के लिए ही सरकार सेना में जवानों की भर्ती की संख्या को कमी के साथ-साथ मात्र चार साल के लिए सीमित कर रही है, जो घोर अनुचित तथा गरीब व ग्रामीण युवाओं व उनके परिवार के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है।

पढ़ें :- आजमगढ़ में मिली हार के बाद भी क्यों उत्साहित है बसपा? मायावती ने कहा-2024 लोकसभा चुनाव के लिए संघर्ष जारी रहेगा

मायावती ने आगे लिखा कि देश में लोग पहले ही बढ़ती गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी एवं सरकार की गलत नीतियों व अहंकारी कार्यशैली आदि से दुःखी व त्रस्त हैं। ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी अब निराशा उत्पन्न कर रही है। सरकार तुरन्त अपने फैसले पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह मांग है।

बुलंदशहर में युवाओं ने योजना का किया विरोध

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

उधर बुलंदशहर में सेना में भर्ती के लिए चलाई गई अग्निपथ के विरोध में छात्र सड़कों पर उतरे। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पुराना जीटी रोड जाम कर दिया। करीब आधे घंटे तक रहा रोड जाम रहा। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की है। रोड जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ छात्रों से हाथापाई भी हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...