1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जर्मनी के राजदूत ने सीएम योगी से की शिष्टाचार भेंट, यूपी में औद्योगिक निवेश पर हुआ विचार-विमर्श

जर्मनी के राजदूत ने सीएम योगी से की शिष्टाचार भेंट, यूपी में औद्योगिक निवेश पर हुआ विचार-विमर्श

जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर पहुंचकर उनसे शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान भारत और जर्मनी के बीच मजबूत आर्थिक ​संबंधों पर चर्चा और यूपी में औद्योगिक निवेश को लेकर विचार-विमर्श हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन (Philip Ackermann) ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के आवास पर पहुंचकर उनसे शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान भारत और जर्मनी के बीच मजबूत आर्थिक ​संबंधों पर चर्चा और यूपी में औद्योगिक निवेश को लेकर विचार-विमर्श हुआ।

पढ़ें :- यूपी में नई शराब नीति से शौकीनों को झटका, जानें कबसे कितना बढ़ेगा दाम?

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Chief Minister Yogi Adityanath) ने इस दौरान कहा कि, 500 से अधिक वर्षों के व्यापारिक इतिहास के साथ भारत तथा जर्मनी आर्थिक सहयोग के समान अतीत से जुड़े हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में दोनों देशों के बीच पारस्परिक संबंध नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं।

साथ ही कहा कि 24 करोड़ की आबादी वाला उत्तर प्रदेश देश की कुल जीडीपी में 8 प्रतिशत की हिस्सेदारी करता है। क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत के चौथे सबसे बड़े राज्य के रूप में तथा भारत में तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

 

पढ़ें :- VIRAL VIDEO : गणतंत्र दिवस समारोह में पूर्व मंत्री मोहसिन रजा की बचकाना हरकत, मंत्री दानिश को धक्का देते नजर आए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...