HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और इसका ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा : पीएम मोदी

विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और इसका ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा : पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल दौरे पर हैं। आजमगढ़ और जौनपुर में जनसभा को संबोधित कर उन्होंने पार्टी प्रत्याशियों की जीत का आश्वासन मांगा। इस दौरान उन्होंने लोगों को मोदी की गारंटी दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल दौरे पर हैं। आजमगढ़ और जौनपुर में जनसभा को संबोधित कर उन्होंने पार्टी प्रत्याशियों की जीत का आश्वासन मांगा। इस दौरान उन्होंने लोगों को मोदी की गारंटी दी।

पढ़ें :- पीएम मोदी की अपील : काशी का एक-एक वोट मेरी शक्ति को बढ़ाएगा, मुझे नई ऊर्जा देगा, पहले मतदान फिर करें जलपान

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत बनाना मेरा प्रण है और विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा, पूर्वी भारत होगा। ये पूरा क्षेत्र हेल्थ और एजुकेशन का मजबूत हब बन रहा है। इस दौरान कहा कि आने वाले पांच वर्षों में मोदी-योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। पीएम मोदी ने जौनपुर में संबोधन के दौरान कहा कि मशलीशहर में कमल के फूल खिली न, हम ईहां से जीत के लिए आश्वस्त होके जाईं न?

पीएम मोदी ने कहा कि  जब तक जिंदा हूं तब तक इनको ये राजनीति नहीं करने दूंगा। ये कांग्रेस वाले एक एक्सरे मशीन लाए हैं, उससे सावधान रहने की जरूरत है। एक हफ्ते से देख रहा हूं उनका एक्सरे मशीन रिपेयरिंग में गया है। कांग्रेस ने कहा कि आपकी संपत्ति का एक्सरे करेंगे जो अधिक होगा उसे छीन लेंगे। आपको बताएं आप लोग छीनने देंगे क्या?

उन्होंने  कहा कि मैं देश में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाऊंगा। आप लोग जिसके घर जाइए उन्हें बताइए की मोदी ने गारंटी दी है कि जिसे भी घर नहीं मिला, गैस का कनेक्शन नहीं मिला सब मिलेगा। मैंने तय किया है कि आपके घर के बिजली के बिल भी जीरो करना है। यही नहीं आपके घर जो बिजली पैदा होगी उसे सरकार खरीद कर आपको पैसा देगी। मोदी की एक और गारंटी आपके माता- पिता, चाचा- चाची दादा दादी सबके इलाज की चिंता आपका बेटा मोदी करेगा। एक तरफ मोदी संतुष्टीकरण से न्याय दिलाने पर लगा है। वहीं इंडी गठबंधन तुष्टिकरण से देश बांटने पर लगा है। 500 साल बाद राम मंदिर मिला की नहीं? सपा के लोग काशी का अपमान करते हैं।

हम एम्स बना रहे हैं। हम लोग का रास्ता है सबको संतुष्टि देना। इंडी गठबंधन, बसपा आदि का लक्ष्य है तुष्टिकरण। उनकी सरकारों में शिक्षकों के साथ अपराध हुआ, कच्चे घर, खुले में शौच आदि अपमान किया। गरीब को कैसे अभाव में जीना पड़ता है। राशन नहीं है, बिजली नहीं है उनके घरों पर जमीन के माफिया कब्जा कर लेते थे। मोदी के संतुष्टिकरण ने यह स्थिति बदल दी। यूपी में सरकार ने जमीन माफियाओं की कमर तोड़ दी। जौनपुर के राशन कार्ड पर ही मुंबई से राशन भेजा जाएगा। मोदी ने महिलाओं को मालिक बनाया।

पढ़ें :- 15 दिन में 232 बार कांग्रेस का नाम लिया और 758 बार मोदी शब्द का प्रयोग किया...कांग्रेस अध्यक्ष का पीएम पर निशाना

मोदी ने वन नेशन वन राशन कार्ड लागू कर दिया। यूपी में 50 लाख पक्के घर मिल चुके हैं। एक लाख घर तो जौनपुर में ही मिले हैं। हर मां मोदी को आशीर्वाद देगी कि नहीं? ये ईवीएम चिल्लाते हैं यह ईवीएम का खेल नहीं हर मां का आशीर्वाद हैं। मैं कभी कभार लाभार्थियों के घर जाकर देखता हूं। ज्यादातर का घर में शौचालय और गैस सिलिंडर मिलते हैं।  माफिया जमीन और घर पर कब्जा कर लेते थे। वापस आते थे तो उन्हें कुछ मिलता ही नहीं था। अब मोदी ने संतोष वाला मॉडल दिया। यूपी में भाजपा सरकार ने माफिया की कमर तोड़ दी है।

अब डॉक्टर बनना है इंजीनियर बनना है तो आप अपने गांव के भाषा में पड़कर के आएंगे तो भी डॉक्टर बनेंगे। इंजीनियर बनेंगे। अब गरीब मां का बेटा भी डॉक्टर बनेगा। गरीब मां की बेटी भी डॉक्टर बनेगी। इंजीनियर बनेगी और हिंदी में परीक्षा यह रास्ता खोल दिया है, लेकिन आप जानते हैं कांग्रेस और हिंदी गठबंधन इसका भी विरोध करते हैं। आपके बच्चों का उज्जवल भविष्य नहीं चाहते साथियों भाजपा युवाओं की आकांक्षाओं को समझ ती है उनके लिए काम करती है। मेडिकल की परीक्षा में ओबीसी आरक्षण लागू किया हमने सामान्य भर के गरीबों को भी 10% आरक्षण दिया पेपर लीक माफिया के खिलाफ सख्त कानून की मोदी सरकार ने बनाया है कि हमारी सरकार है जो हर जिले में मेडिकल कॉलेज बना रही है।

जौनपुर देश को आईएएस और आईपीएस देने वाला जिला है। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई पढ़ाई पहले अंग्रेजी में होती थी, अगर आपका बच्चा अंग्रेजी तभी उसका रास्ता खुलता है। एक गरीब का बेटा कहां अंग्रेजी पड़ेगा, क्या गरीब का बेटा इंजीनियर और डॉक्टर नहीं बनेगा। अब अपनी गांव की भाषा में पढ़ के जाएंगे तो बीएचयू डॉक्टर और इंजीनियर बनेंगे। अब हमने हिंदी में पढ़ाई और हिंदी में परीक्षा का रास्ता खोल दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि  जब मैं एक्सप्रेसवे बनाता हूँ जौनपुर वालों को फायदा होता है। काशी के एयरपोर्ट से लोगों का बड़ा लाभ है। आने वाले पांच सालों में मोदी और योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। पहले विकास की बात में मुंबई और दिल्ली की चर्चा होती थी, अब देश काशी और अयोध्या की भी चर्चा करता है। इतनी बड़ी संख्या में मातायें और बहने लोकतंत्र का महापर्व बना रही हैं इससे बड़ा आशीर्वाद और क्या चाहिए?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...