HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना महामारी से निपटने के लिए अमेरिका भारत की करेगा और सहायता : कमला हैरिस

कोरोना महामारी से निपटने के लिए अमेरिका भारत की करेगा और सहायता : कमला हैरिस

भारत में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण में बढ़ोत्तरी बेहद ही कष्टदायक है। इस महामारी में जिन्होंने अपनों को खोया है मेरी संवेदनाएं उनके साथ है। बता दें कि, कमला हैरिस ने कोरोना से लड़ने के लिए भारत को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, N95 मास्क और कोरोना रोगियों के इलाज के लिए रेमेडेसिविर इंजेक्शन भेज चुके हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। भारत में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण में बढ़ोत्तरी बेहद ही कष्टदायक है। इस महामारी में जिन्होंने अपनों को खोया है मेरी संवेदनाएं उनके साथ है। बता दें कि, कमला हैरिस ने कोरोना से लड़ने के लिए भारत को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, N95 मास्क और कोरोना रोगियों के इलाज के लिए रेमेडेसिविर इंजेक्शन भेज चुके हैं।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

भारत में महामारी खत्म करने के लिए हम और अधिक सहायता भेजने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भारत समेत अन्य देशों को कोरोना टीकाकरण करने में तेजी लानी चाहिए। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में दुनिया में सबसे अधिक कोरोना के मामले हैं।

कमला हैरिस ने कहा कि बीते सोमवार यानी 26 अप्रैल को राष्ट्रपति जो बाइडन ने हमारे समर्थन की पेशकश करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बात की थी, जिसके बाद शुक्रवार 30 अप्रैल तक अमेरिका की तरफ से भारत को राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई। हैरिस ने कहा कि कोरोना महामारी की शुरुआत में जब हमारे अस्पताल के बेड बढ़ाए गए थे, तब भारत ने सहायता भेजी थी।

आज हम भारत को उसकी जरूरत के समय में मदद करने के लिए दृढ़ हैं। हम इसे भारत के दोस्तों के रूप में एशियाई क्वाड के सदस्यों के रूप में और वैश्विक समुदाय के हिस्से के रूप में देख रहे हैं।

 

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...