1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संकट के दौरान आम जनता को लगा महंगाई का एक और झटका, जानिए…

कोरोना संकट के दौरान आम जनता को लगा महंगाई का एक और झटका, जानिए…

कोरोना महामारी के दौरान बढ़ती महंगाई से आम जनता परेशान है। पेट्रोल-डीजल के साथ ही खाने-पीने के सामान के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसी स्थिति में अमूल ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। अमूल ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के दौरान बढ़ती महंगाई से आम जनता परेशान है। पेट्रोल-डीजल के साथ ही खाने-पीने के सामान के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसी स्थिति में अमूल ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। अमूल ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं।

पढ़ें :- Assam News: अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान हिंसक झड़प, दो की मौत, नौ पुलिसकर्मी घायल
Jai Ho India App Panchang

कंपनी ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। नई कीमत एक जुलाई 2021 यानी कल से लागू होगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो देश के सभी राज्यों में बढ़ी हुई कीमतें कल से लागू होंगी। इसी के साथ अब अमूल गोल्ड 58 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा।

करीब डेढ़ साल के बाद है, जब अमूल की ओर से ये दाम बढ़ाए गए हैं। दूध के दामों में इजाफा होने से घी, पनीर, मक्खन, चीज, लस्सी और छाछ के अलावा चाय, कॉफी, मिठाई, चॉकलेट आदि की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो सकती है। दूध के दाम बढ़ने का असर आम आदमी की रसोई पर देखने को मिलेगा, क्योंकि इसकी खपत प्रत्येक परिवार में रोजाना होती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...