1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. त्राल एनकाउंटर : अंसार गजवत-उल-हिंद के चीफ इम्तियाज को सुरक्षा बलों ने किया ढेर

त्राल एनकाउंटर : अंसार गजवत-उल-हिंद के चीफ इम्तियाज को सुरक्षा बलों ने किया ढेर

शोपियां में जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को अंसार गजवा-तुल-हिंद का चीफ कमांडर इम्तियाज शाह को मारा गिराया है। कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक घिरे हुए आतंकी को समझा-बुझाकर समर्पण करने और मस्जिद को बचाने के लिए आतंकी के भाई और स्थानीय इमाम को अंदर भेजा गया था, लेकिन आतंकी आत्मसमर्पण के लिए राजी नहीं हुए। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ansar Ghazwat Ul Hind Aguh Chief Terrorist Imtiyaz Shah Killed In Tral Encounter

नई दिल्ली। शोपियां में जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को अंसार गजवा-तुल-हिंद का चीफ कमांडर इम्तियाज शाह को मारा गिराया है। कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक घिरे हुए आतंकी को समझा-बुझाकर समर्पण करने और मस्जिद को बचाने के लिए आतंकी के भाई और स्थानीय इमाम को अंदर भेजा गया था, लेकिन आतंकी आत्मसमर्पण के लिए राजी नहीं हुए।

पढ़ें :- मस्जिदों का आतंकवादी हमले के लिए हो रहा है दुरुपयोग : आईजीपी विजय कुमार

जानकारी के अनुसार, खुफिया एजेंसियों को त्राल के नोबुग इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। आतंकी एक धार्मिक स्थल में छिप गए।  इस पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और अब तक चार आतंकियों को मार गिराया गया है।

अंसार गजवा तुल हिंद जैश-ए-मोहम्मद का ही एक अंग है। इस ऑपरेशन को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने मिलकर अंजाम दिया। बता दें कि कश्मीर घाटी के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चली थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने गुरुवार तक तीन आतंकियों को मार गिराया था।

वहीं शुक्रवार तक कुल मिलाकर त्राल और शोपियां मुठभेड़ में सात आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त नहीं हुई है। मुठभेड़ में तीन जवान घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पढ़ें :- अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर : आईजीपी विजय कुमार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...