HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Salman Khan House Firing Case : सलमान खान घर फायरिंग केस में आरोपी ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Salman Khan House Firing Case : सलमान खान घर फायरिंग केस में आरोपी ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

सलमान खान (Salman Khan)  के गैलेक्सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartment) के बाहर फायरिंग करने के मामले में एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बताया कि सलमान खान के घर गोलीबारी कांड के एक आरोपी ने पुलिस कस्टडी (Police Custody) में आरोपी ने आत्महत्या कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर फायरिंग केस में बुधवार को बड़ी खबर सामने आई है। सलमान खान (Salman Khan)  के गैलेक्सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartment) के बाहर फायरिंग करने के मामले में एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बताया कि सलमान खान (Salman Khan)  के घर गोलीबारी कांड के एक आरोपी ने पुलिस कस्टडी (Police Custody) में आरोपी ने आत्महत्या कर लिया है। उसका नाम अनुज थापन है, जिस पर शूटरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है।

पढ़ें :- Anant Ambani's second pre-wedding function: इटली से शुरू होकर सदर्न फ्रांस में खत्म होगा अनंत-राधिका का दूसरा प्री-वेडिंग फंक्शन

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के सूत्र ने बताया कि आरोपी अनुज थापन (Anuj Thapan) ने चादर से आत्महत्या करने की कोशिश की। बता दें कि इससे पहले मुंबई की एक विशेष अदालत ने बांद्रा में अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के संबंध में गिरफ्तार तीन आरोपियों को सोमवार को आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (MCOCA) अदालत के विशेष न्यायाधीश ए एम पाटिल ने आरोपी विक्की गुप्ता (24), सागर पाल (21) और अनुज थापन (32) को पुलिस हिरासत में और सोनू कुमार चंदर बिश्नोई (37) को चिकित्सा आधार पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

पुलिस ने कथित शूटर गुप्ता और पाल के साथ ही बिश्नोई और थापन के खिलाफ सख्त मकोका कानून (MCOCA Law) के प्रावधानों के तहत शनिवार को मुकदमा दर्ज किया था। बिश्नोई और थापन पर दो आग्नेयास्त्र और कारतूस उपलब्ध कराने का आरोप है। पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई तथा उसके भाई अनमोल को वांछित आरोपी बताया है।

आरोपियों पर पहले ही भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) और शस्त्र कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अदालत ने गुप्ता, पाल और थापन को आठ मई तक पुलिस हिरासत में भेजा और बिश्नोई को न्यायिक हिरासत (Judicial Custody)में भेजा। मुकदमे की सुनवाई रिकॉर्ड की गयी।

पढ़ें :- लंदन से मुंबई लौट सलमान खान, कड़ी सिक्योरिटी के बीच स्पॉट हुए भाई जान

पुलिस अभियोजक जयसिंह देसाई (Police Prosecutor Jaisingh Desai) ने आरोपियों की रिमांड मांगते हुए कहा कि पुलिस को साजिश का पर्दाफाश करने के लिए विस्तार से पूछताछ करने की आवश्यकता है। पुलिस ने 14 अप्रैल की सुबह सलमान खान (Salman Khan)   के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट (Galaxy Apartment)  पर मोटरसाइकिल से आए व्यक्तियों द्वारा गोलियां चलाने के बाद भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code)  की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

बिहार निवासी गुप्ता और पाल दोनों को 16 अप्रैल को पड़ोसी गुजरात के कच्छ से पकड़ा गया था जबकि सोनू बिश्नोई और थापन को 25 अप्रैल को पंजाब से पकड़ा गया। कनाडा में रहने वाले अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी प्रकरण की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि, पुलिस के अनुसार उसका आईपी एड्रेस पुर्तगाल का मिला है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में बंद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...