1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Dharmendra के अलावा ये तीन सुपरस्टार भी थे Hema Malini के प्यार में पागल

Dharmendra के अलावा ये तीन सुपरस्टार भी थे Hema Malini के प्यार में पागल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Apart From Dharmendra These Three Superstars Were Also Crazy In Love With Hema Malini

नई दिल्ली:  72 साल की उम्र में भी वो काफी एक्टिव और एनर्जेटिक हैं। अभिनेत्री हेमा मालिनी ने पहले से शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि हेमा पर सिर्फ धर्मेंद्र का ही दिल नहीं फिदा था, बल्कि बॉलीवुड की इस ड्रीम गर्ल पर 3 और दिग्गज अभिनेता फिदा थे और वो हेमा से शादी के लिए भी बेताब थे, मगर हेमा ने सबको ठुकरा दिया।

पढ़ें :- Madhuri Dixit संग Nora Fatehi ने लगाए दिलबर सॉन्ग पर ठुमके, VIDEO देख दीवाने हुए फैंस

कई सालों तक बॉलीवुड पर राज करने वाली ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का आज जन्मदिन हैं। चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनकी ज़िदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। अभिनेत्री हेमा मालिनी बॉलीवुड की चंद बेहद खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं।

हालांकि करियर के शुरुआत में ही उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन बाद में उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में होने लगी और राज कपूर ने ही हेमा मालिनी को अपनी फिल्म सपनों के सौदागर के प्रमोशन के दौरान ड्रीम गर्ल के रूप में पेश किया और तब से वही हेमा की पहचान बन गया।

हेमा और धर्मेंद्र का अफेयर

फिर जितेंद्र अभिनेत्री हेमा मालिनी पर फिदा हो गए और उन्हें शादी का प्रपोजल भी दे डाला। उस समय हेमा और धर्मेंद्र का अफेयर चल रहा था, इसलिए हेमा दुविधा में पड़ गई कि किससे शादी करें जितेंद्र से या धर्मेंद्र से। जितेंद्र हेमा से शादी की जल्दबाजी में थे और लगभग शादी की तैयारियां भी पूरी कर चुके थें, लेकिन धर्मेद्र के फोन के बाद हेमा ने इरादा बदल दिया।

पढ़ें :- CBSE की 10वीं परीक्षा रद्द और 12वीं की स्थगित होने पर सोनू सूद ने दी छात्रों को बधाई, ट्वीट कर बोले ...

संजीव कुमार थे मालिनी के दीवाने 

ड्रीम गर्ल की सुंदरता पर उस ज़माने के मशहूर अभिनेता संजीव कुमार इतने फिदा थे कि वो अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी न हो सकी। पहले तो हेमा की मां ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया, फिर संजीव कुमार ने जितेंद्र को हेमा के पास अपना प्रपोज़ल लेकर भेजा। हेमा ने उन्हें भी मना कर दिया। जिससे बेचारे संजीव का दिल टूट गया और अपने गम को उन्होंने शराब में डूबा दिया।

राजकुमार भी थे खूबसूरती पर फिदा

इन दोनों अभिनेताओं के अलावा राजकुमार भी हेमा की खूबसूरती पर फिदा थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन हेमा मालिनी ने उन्हें भी इनकार कर दिया था और आखिरकार परिवार वालों के विरोध के बाद भी धर्मेंद्र से शादी कर ली. चूकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनका पत्नी से तलाक नहीं हुआ था इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म अपना शादी की.

पढ़ें :- फिर होगा रामानंद सागर की रामायण का टीवी पर प्रसारण, जानिए टेलीकास्ट टाइम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...