1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नीट पीजी के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, चेक करें एग्जाम का पूरा शेड्यूल

नीट पीजी के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, चेक करें एग्जाम का पूरा शेड्यूल

Application Process Started For Neet Pg Check The Complete Schedule Of Exam

By Manali Rastogi 
Updated Date

NEET PG 2021: मेडिकल के पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए नीट पीजी 2021 (NEET PG 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ऐसे में परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल 2021 को किया जाएगा. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) द्वारा इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. मेडिकल यूजी कोर्स पूरा कर चुके स्टूडेंट्स पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए नीट पीजी 2021 का एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं.

पढ़ें :- जेईई और एनईईटी की तैयारी के लिए मुफ्त ऑनलाइन एनुअल कार्यक्रम शुरू

स्टूडेंट्स एनबीई की वेबसाइट natboard.edu.in या nbe.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन सकते हैं. वहीं, परीक्षा के शेड्यूल की बात करें तो 23 फरवरी 2021 को दोपहर 3 बजे से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं. ऐसे में स्टूडेंट्स 15 मार्च 2021 (रात 11.55 बजे) तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 12 अप्रैल 2021 को एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा.

18 अप्रैल को परीक्षा होगी और फिर 31 मई 2021 तक रिजल्ट (NEET PG result) की घोषणा की जाएगी. गौरतलब है कि स्टूडेंट्स को देश की किसी भी मेडिकल यूनिवर्सिटी या कॉलेज में एमडी, एमएस या अन्य मेडिकल पीजी डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए नीट पीजी की परीक्षा पास करना अनिवार्य है. इन कोर्सेस में एडमिशन के लिए कोई और प्रवेश परीक्षा नहीं ली जाती है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...