1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. FIFA World Cup Final : मेसी-एमबाप्पे के बीच रोचक जंग का फाइनल मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें?

FIFA World Cup Final : मेसी-एमबाप्पे के बीच रोचक जंग का फाइनल मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें?

कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले की घड़ी सामने आ चुकी है। फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina)के बीच रविवार को यह खिताबी मुकाबला खेला जाना है। फ्रांस ने सेमीफाइनल में जहां मोरक्को को 2-0 से पराजित किया था। वहीं लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की अगुवाई में अर्जेंटीना की टीम ने क्रोएशिया को 3-0 से मात दे दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

FIFA World Cup Final : कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले की घड़ी सामने आ चुकी है। फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina)के बीच रविवार को यह खिताबी मुकाबला खेला जाना है। फ्रांस ने सेमीफाइनल में जहां मोरक्को को 2-0 से पराजित किया था। वहीं लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की अगुवाई में अर्जेंटीना की टीम ने क्रोएशिया को 3-0 से मात दे दी।

पढ़ें :- Union Budget 2023: पीएम मोदी बोले-बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा

फाइनल मुकाबले के लिए काफी कांटेदार होने की संभावना है क्योंकि एमबाप्पे और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) जैसे प्लेयर्स इस मुकाबले में भिड़ते नजर आएंगे। वैसे फैन्स के मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा कि अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina and France )के हीने वाला मुकाबला कब और कहां देख सकेंगे।

कहां खेला जाएगा फाइनल मुकाबला?

फाइनल मुकाबले का आयोजन दोहा लुसैल स्टेडियम (Lusail Stadium)  में किया जाएगा। लुसैल स्टेडियम (Lusail Stadium) इस मुल्क का सबसे बड़ा स्टेडियम है और इसकी क्षमता लगभग 89 हजार दर्शकों की है।

भारतीय समयानुसार जानें कब शुरू होगा फाइनल मुकाबला?

पढ़ें :- कार्यालय छोड़ फील्ड पर उतरें अधिकारी, वरना निलम्बन को रहें तैयार : मण्डलायुक्त डाॅ. रोशन जैकब

फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina) के बीच का फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमों की स्टार्टिंग लाइन-अप लगभग एक घंटे पहले ही आ जाएंगी।

यहां देख पाएंगे फ्रांस-अर्जेंटीना का फाइनल मैच

फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के सेमीफाइनल मैच का भारत में टीवी पर सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 और स्पोर्ट्स18 HD चैनल पर उपलब्ध रहेगा। वहीं Jio Cinema ऐप और उसकी वेवसाइट के जरिए भी आप फ्री में फाइनल मुकाबले का लुत्फ उठा सकते हैं।

अर्जेंटीना पिछली हार का लेना चाहेगी बदला

साल 2018 के विश्वकप में फ्रांस और अर्जेंटीना (France and Argentina) की टीम का मुकाबला हुआ। उस मैच में फ्रांस ने अर्जेंटीना (France-Argentina)को 4-3 से हरा दिया था। फ्रांस ने जो चार गोल दागे थे उसमें से दो गोल किलियन एमबाप्पे (Kylian Mbappe)ने किए थे। वहींलियोनेल मेसी (Lionel Messi) उस मुकाबले में एक भी गोल नहीं कर पाए थे। एमबाप्पे ने बाद में क्रोएशिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भी एक गोल किया था।

पढ़ें :- Union Budget 2023: बजट पर विपक्षी नेताओं ने उठाए सवाल, कहा-BJP जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी?

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...