1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी निभायेंगे अरविंद कुमार शर्मा, PM और CM की मुलाकत में हुआ था तय

योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी निभायेंगे अरविंद कुमार शर्मा, PM और CM की मुलाकत में हुआ था तय

Arvind Kumar Sharma Pm And Cm To Meet Important Responsibility In Yogi Government

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी में बड़ा उल्टफेर देखने को मिल सकता है। पीएम मोदी के बेहद करीबियों में सुमार गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा को योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने स्वदेशी वैक्सीन लगवाकर विपक्ष के मुंह पर मारा करारा तमाचा : रवि किशन

बताया जा रहा है कि उन्हें यूपी के डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके लिए वह एमएलसी के लिए नामांकन करेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम मोदी के करीबियों में सुमार होने के नाते विधानसभा चुनाव 2022 का अहम चेहरा भी अरविंद कुमार शर्मा को बनाया जा सकता है।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव में दलित मतदाताओं को साधने के लिए पार्टी इस बिरादरी से डिप्टी सीएम बनाने पर भी मंथन कर रही है। अगले एक या दो हफ्ते में इस पर फैसला हो जाएगा।

पीएम मोदी के सीएम रहते गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय में अहम जिम्मेदारी के बाद पीएमओ में भी अहम जिम्मेदारी संभाल चुके आईएएस अरिवंद कुमार शर्मा ने सोमवार को अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली जबकि एमएसएमई सचिव के तौर पर उनका दो साल का कार्यकाल अभी बाकी था। सूत्रों ने बताया कि इस्तीफे का कारण उन्हें योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी सौंपा जाना है। शर्मा जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे।

सीएम-पीएम की मुलाकात में तय हुई रणनीति
सूत्रों की माने तो बीते हफ्ते राज्य के सीएम योगी और पीएम मोदी की मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के दौरान ही अरविंद कुमार शर्मा के नाम पर मुहर लग गयी थी। इसके साथ ही उन्हें अहम जिम्मेदारी देने का फैसला हुआ था। इसी बैठक के बाद शर्मा ने वीआरएस ले लिया। पीएम मोदी को लो प्रोफाइल के अधिकारी पसंद हैं। इस खांचे में मऊ निवासी शर्मा पूरी तरह से फिट बैठते हैं।

पढ़ें :- पीएम मोदी के Corona vaccine लगवाने पर विपक्ष-सत्तापक्ष में छिड़ी जुबानी जंग

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...