1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अशोक गहलोत ने कहा- फ्री वैक्सीनेशन हर देशवासी का हक

अशोक गहलोत ने कहा- फ्री वैक्सीनेशन हर देशवासी का हक

कोरोना वायरस संकट के बीच देश में टीकाकरण अभियान जारी है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस प्रतिरक्षण के लिए नि:शुल्क टीकाकरण सभी का हक है। अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी द्वारा देशवासियों के निःशुल्क टीकाकरण के लिए सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे अभियान का समर्थन करते हुए यह बात कही।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जयपुर। कोरोना वायरस संकट के बीच देश में टीकाकरण अभियान जारी है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस प्रतिरक्षण के लिए नि:शुल्क टीकाकरण सभी का हक है। अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी द्वारा देशवासियों के निःशुल्क टीकाकरण के लिए सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे अभियान का समर्थन करते हुए यह बात कही।

पढ़ें :- PM मोदी पर हमले की योजना बनाया था PFI, ED की जांच में हुआ खुलासा

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट किया कि ‘निःशुल्क टीकाकरण सभी देशवासियों का हक है। जितना शीघ्र हो सके, सभी का नि:शुल्क टीकाकरण हो, यह अत्यंत आवश्यक है। ‘कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सभी देशवासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का टीका नि:शुल्क लगवाने की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य मंत्रियों और विधायकों ने भी पार्टी की इस ऑनलाइन मुहिम के समर्थन में वीडियो संदेश साझा किए हैं। डोटासरा ने कहा कि कोरोना महामारी से लाखों लोगों की जान चली गई, लेकिन देश के प्रधानमंत्री चुप हैं। ये अपनी जिम्मेदारी से दूर भाग रहे हैं।

डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश के हर नागरिक को नि:शुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग करते हुए कहा कि सिर्फ वैक्सीन ही कोरोना महामारी से रक्षा कर सकती है। बता दें कि राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,002 नये मामले सामने आये हैं, वहीं इस घातक संक्रमण से 65 और लोगों की मौत हो गई।

चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,002 नये मामले सामने आये हैं। नये मामलों में राजधानी जयपुर में 233, अलवर में 111 व उदयपुर में सामने आए 107 नये मामले शामिल है। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 6,114 लोग संक्रमण से उबरे हैं। अब राज्य में 37,477 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

पढ़ें :- जानिए सचिन पायलट के समर्थक क्यों मना रहे हैं खुशी की लहर? 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...