1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia cup 2022 Final : श्रीलंका ने छठी बार जीता एशिया कप ट्रॉफी, पाकिस्तान को 23 रनों से हराया

Asia cup 2022 Final : श्रीलंका ने छठी बार जीता एशिया कप ट्रॉफी, पाकिस्तान को 23 रनों से हराया

एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका ने 23 रनों से जीत लिया. पाकिस्तान को फाइनल में श्रीलंका के हाथ हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप ट्रॉफी को अपने नाम किया.

By शिव मौर्या 
Updated Date

Asia cup 2022 Final : एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका ने 23 रनों से जीत लिया. पाकिस्तान को फाइनल में श्रीलंका के हाथ हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप ट्रॉफी को अपने नाम किया.

पढ़ें :- पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता का टीम इंडिया पर तंज, कहा-भारत अरबों डॉलर की टीम है लेकिन हमने...

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 170 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाये. श्रीलंका के लिए प्रमोद मदुशन ने 4 विकेट, हसरंगा ने तीन और चमिका ने दो विकेट लिए.

श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप के इतिहास में चौथी बार खिताबी मुकाबले में आमने-सामने थीं. इससे पहले इन दोनों के बीच तीन बार खेले गए फाइनल में श्रीलंका ने दो बार और पाकिस्तान ने एक बार जीता था. बता दें, पाकिस्तान ने 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब हुई है. टीम ने चौथे ओवर में कप्तान बाबर आजम और फखर जमां का विकेट गंवाया.

हालांकि इसके बाद इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद रिजवान के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई. लेकिन इफ्तिखार 31 गेंद में 32 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद नवाज 6 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हसरंगा ने 17वें ओवर में तीन विकेट लेकर श्रीलंका की जीत पक्की कर दी. मोहम्मद रिजवान 49 गेंद में 55 रन बनाकर आउट हुए.

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का कार्डियक अरेस्ट से निधन, ऐसा जीवन जीने को थे मजबूर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...