1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Success Tips : हल्दी बन सकती है आपके लिए सौभाग्य सूचक, ऐसे करें प्रयोग चमक जाएगी किस्‍मत

Astro Success Tips : हल्दी बन सकती है आपके लिए सौभाग्य सूचक, ऐसे करें प्रयोग चमक जाएगी किस्‍मत

थक परिश्रम करने के बाद भी जीवन में बाधाओं और संर्घषों से छुटकारा नहीं मिल रहा तो निराश होना स्वभाविक है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Success Tips : अथक परिश्रम करने के बाद भी जीवन में बाधाओं और संर्घषों से छुटकारा नहीं मिल रहा तो निराश होना स्वभाविक है। सफलता के लिए अनेक ज्योतिष उपचारों को करने के बाद भी सफलता नही मिलती तो मन अस्थिर रहता है। ज्‍योतिष में इन समस्‍याओं से छुटकारा पाने के कुछ अचूक उपाय सुझाए गए हैं। प्रतिदिन ये उपाय करने से व्‍यक्ति के जीवन की परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं और उसे सफलता (Success) मिलनी शुरू हो जाती है।

पढ़ें :- Pradosh Vrat : सितंबर महीने का पहला प्रदोष इस दिन है, भगवान शिव की कृपा पाने के लिए रखा जाता है व्रत

गुरु ग्रह की कृपा बहुत जरूरी
रोज नहाने के पानी में चुटकी भर हल्‍दी मिला लें, इससे गुरु ग्रह मजबूत होता है। साथ ही भगवान विष्‍णु की कृपा भी मिलती है। सुख-समृद्धि पाने के लिए गुरु ग्रह की कृपा बहुत जरूरी है। हल्दी में एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरिया और एंटी फंगल तत्व होते हैं जो शरीर को रोगों से लड़ने की शक्ति प्रदान करते हैं।आधा गिलास गुनगुने पानी में आधा चम्मच हल्दी, एक चम्मच शहद और आधा नींबू घोलकर रोजाना सुबह सेवन करें। इससे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रहती है।

नमक के पानी से नहा लें
नकारात्‍मकता के कारण भी सफलता मिलने में बाधा आती है. इसलिए शाम के समय नहाने के पानी में नमक मिला लें, इससे निगेटिविटी और तनाव दूर होता है। यदि शाम को न नहा पाएं तो हफ्ते में एक बार सुबह ही नमक के पानी से नहा लें।

हनुमान चालीसा या दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करें
जिंदगी में एक के बाद एक संकट आ रहे हों तो हनुमान चालीसा या दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करें। इससे सारे संकट दूर होते हैं और जिंदगी आसान होती है।

पढ़ें :- Shakun Shastra : झाड़ू इस तरह कमरे में रखें , दूर हो जाएंगे घर से हर तरह के दोष-संकट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...