1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips : इन उपायों से बन जाते है बनते-बनते बिगड़े काम, रविवार का दिन है इसके लिए खास

Astro Tips : इन उपायों से बन जाते है बनते-बनते बिगड़े काम, रविवार का दिन है इसके लिए खास

जीवन में जब बनते-बनते काम बिगड़ जाते हो तब ज्योतिष के उपायों के बारे पता करना चाहिए। काम बिगड़ जाने के बाद परेशान होने से बात नहीं बनती है। ज्योतिष शास्त्र में इन समस्याओं के बहुत सरल तरीके से उपाय बताया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips : जीवन में जब बनते-बनते काम बिगड़ जाते हो तब ज्योतिष के उपायों के बारे पता करना चाहिए। काम बिगड़ जाने के बाद परेशान होने से बात नहीं बनती है। ज्योतिष शास्त्र में इन समस्याओं के बहुत सरल तरीके से उपाय बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,काम बनते-बनते बिगड़ जाता है तो समझ लें कि आपका सूर्य कमजोर है। अगर कोई भी इन समस्याओं से जूझ रहा हो तो उसे अपने सूर्य ग्रह को मजबूत करने की जरूरत है। आइये जानते है सूर्य देव मजबूत करने के कुछ महत्वपूर्ण उपायों के बारे में।

पढ़ें :- 19 June 2022 Ka Panchang : आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है, करें सूर्य देव की पूजा

प्रत्येक रविवार को तांबे के लोटे में चावल, लाल मिर्च के कुछ दाने और लाल रंग के फूल अगर न मिले तो रोली डाल लें। इसके बाद इस जल से सूर्यदेव को अर्घ्य दें।

रविवार के दिन यथाशक्ति तांबे के बर्तन, लाल कपड़े, गेहूं, गुड़ और लाल चंदन का दान करना चाहिए। साथ ही इसका भी ख्याल रखें कि कभी भी बिना स्नान किये हुए सूर्यदेव को जल अर्पित न करें।

 सूर्यदेव की उपासना
रविवार के दिन सूर्य पुराण का पाठ करें। साथ ही ‘ऊं सूर्याय नम:,’ ‘ऊं ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः,’ ‘ऊं घृणि: सूर्यादित्योम’ और ‘ऊं ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:’ मंत्रों से सूर्य देवता की उपासना कर सकते हैं।

 

पढ़ें :- Astro Tips : कलश के इस उपाय को करने से नहीं होगी पैसों की तंगी, बरसेगा पैसा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...