1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Attack on Salman Rushdie: सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स की हुई शिनाख्त, जानिए क्या था मकसद

Attack on Salman Rushdie: सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स की हुई शिनाख्त, जानिए क्या था मकसद

विश्व प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले हमलावर की पहचान हो गई है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाले शख्स की शिनाख्त हादी मतार के तौर पर हुई है। हमलावर अमेरिका के न्यूजर्सी शहर का रहने वाला है। आरोपी से अब एजेंसिया पूछताछ करने में जुट गई हैं कि आखिर सलमान रुश्दी पर आरोपी ने क्यों हमला बोला है?

By शिव मौर्या 
Updated Date

Attack on Salman Rushdie:  विश्व प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले हमलावर की पहचान हो गई है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाले शख्स की शिनाख्त हादी मतार के तौर पर हुई है। हमलावर अमेरिका के न्यूजर्सी शहर का रहने वाला है। आरोपी से अब एजेंसिया पूछताछ करने में जुट गई हैं कि आखिर सलमान रुश्दी पर आरोपी ने क्यों हमला बोला है?

पढ़ें :- Pakistan News : कराची में डेंटल क्लीनिक में मरीज बनकर घुसा था हमलावर, ताबड़तोड़ फायरिंग कर चीनी नागरिक की हत्या

बता दें कि, रुश्दी जब चौटाउक्वा इंस्टीट्यूशन में मंच पर थे, तभी मतार ने उनकी गर्दन पर ताबड़तोड़ चाकू घोंप से हमला बोला दिया। न्यूयॉक राज्य पुलिस के मेजर यूजीन स्टैनिजेव्स्की ने कहा कि हमले के तुरंत बाद मतार को गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल उससे पूछताछ का सिलसिला जारी है।

मतार की राष्ट्रीयता के बारे में एक सवाल के जवाब में स्टैनिजेव्स्की ने कहा कि मुझे अब तक इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, हम जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। अधिकारी तलाशी वारंट प्राप्त करने की प्रक्रिया में हैं। घटनास्थल से एक बैग बरामद हुआ था, जिसमें विद्युत उपकरण भी थे। फिलहाल यह माना जा रहा है कि संदिग्ध ने अकेले घटना को अंजाम दिया था।

 

 

पढ़ें :- चीन के एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 लोगों की दर्दनाक मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...